क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#315 करोड़ के GST घोटाले के तार मंदसौर से भी जुड़े है... सूत्र बताते है कि मामले को चुपचाप निपटाने में कुछ लोग भिड़े है...!

#315 करोड़ के GST घोटाले के तार मंदसौर से भी जुड़े है... सूत्र बताते है कि मामले को चुपचाप निपटाने में कुछ लोग भिड़े है...!
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 28 फरवरी 2022 / #हमारे देश में कानून बनने से पहले... उस कानून से बचने और उल्टा उसका लाभ उठाने का उपाय ख़ोज लिया जाता है...! ऐसा ही कुछ 315 करोड़ के GST घोटाले में हुआ है...। गत दिनों वाणिज्यकर विभाग ने मप्र के इंदौर और नीमच में एक बड़ा जीएसटी घोटाला पकड़ा है... जिसमें 315 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा किया गया... दरअसल सरकारी खजाने में जमा टैक्स की राशि को फर्जी बिलों के जरिए वापस हड़पने का काम किया गया...! क्रांतिकारी रिपोर्टर के सूत्र बताते हैं कि इस के तार मंदसौर से जुड़े है... पर यहां मिलीभगत का बड़ा खेल होने का आसार हैं...? वाणिज्य कर विभाग ने पहली बार आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का इस्तेमाल करते हुए इस गड़बड़ी को पकड़ा है... इस मामले में बोगस फर्मों की जानकारी सामने आई है... जो कि पूरी तरह से ही कागजी है...। यानी इनके व्यवसायिक स्थलों पर दर्शाई गई कोई गतिविधियां संचालित नहीं पाई गई...! विभाग के एंटी विजन ब्यूरो ने यह बड़ी कार्रवाई की है...। सूत्र बताते है कि जांच के दायरे में कई कर सलाहकार और चार्टर्ड एकाउंटेंट सहित संभव है कि कई विभागीय अधिकारी भी आ सकते है...? इंदौर सहित नीमच की कई फर्मों पर एक साथ छापामार कार्रवाई की गई... जिसमें ये फर्में बोगस यानी कागजों पर ही संचालित मिली...। रिटर्न में डीओसी की 315 करोड़ की सप्लाय दर्शाकर 15 करोड़ रुपए का बोगस आईटीसी लाभ अन्य फर्मों को दिया गया...। बोगस फर्मों में श्रीनाथ सोया एक्सिम कॉर्पोरेट, श्री वैभव लक्ष्मी इंडस्ट्रीज, अग्रवाल ऑर्गेनिक – अग्रवाल ओवरसीज, जे.एस भाटिया इंटरप्राईजेस इत्यादि है...। इन फर्मों पर की गई कार्रवाई में व्यवसाय स्थल पर किसी भी प्रकार की व्यवसायिक गतिविधियाँ संचालित होना नहीं पायी गयी...। इनमें से मेसर्स श्रीनाथ सोया एक्सिम कॉपोरेट फर्म एक ऑटो चालक सचिन पटेरिया के नाम पर संचालित हो रही थी... जिसके पंजीयन के समय आवेदन के साथ कूटरचित किरायेनामा संलग्न था...। जिसके मकान मालिक की मृत्यु कई वर्ष पूर्व में ही हो चुकी है, जबकि किराये नामे पर मृत व्यक्ति के फर्जी हस्ताक्षर थे...। इसी तरह का कुछ खेल मंदसौर बाईपास पर भी चलने की सूचना मिली है... पर इसमें मिलीभगत के बड़े खेल की चाल चली गई है... सूत्र बताते हैं कि छोटा मोटा मामला बना कर... थोड़ा सरकारी टैक्स तो थोड़ा गैर कानूनी टैक्स वसूल कर... सरकार से बड़ा फ्रॉड करने वाले को बख्शा जा सकता है... पर शायद लीपापोती के इस मामले कि खबर विभाग के उच्च अधिकारियों को लग गई है...! अब देखना यह है कि आगे क्या होता है... GST में फ्रॉड करने वाला वाकई में बाईपास होता है... या सरकारी शिकंजे में फंसता है...? - KR

#जल मिशन के ठेकेदारों ने सरकारी जमीनों पर अपने यार्ड बना...

#जल मिशन के ठेकेदारों ने सरकारी जमीनों पर अपने यार्ड बना लिए... और फ्री फोकट की मलाई सूत रहे...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 मार्च 2024 / #जिले में मोदी सरकार की सबसे महत्ती योजना......

#जवासिया पंचायत में मोदीजी के स्वच्छता मिशन को पलीता...

#जवासिया पंचायत में मोदीजी के स्वच्छता मिशन को पलीता लगाया जा रहा है... लाखों खर्च करनें के बाद भी गांव में हर तरफ गंदगी का बसेरा है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 23 दिसंबर 2022 / #मोदी सरकार ने सबसे पहला काम स्वच्छता पर...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब खरगोन, सेंधवा बना यूपी का कैराना...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2022 / #धर्म निरपेक्षता का अर्थ यही नहीं होता है...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने वाले दिनों में भाजपा के लिए भी है ये बड़ी चेतावनी...!

*#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 10 मार्च 2022 / #अन्ना आंदोलन के मंथन में जन्मी आम आदमी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी पकड़ा गया... फिर भी CBN के मधुसूदन का कुछ नही बिगड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 8 मार्च 2022 / #सरकारे कितनी भी सख्त आ जाए... फिर भी...