क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

कमाल का जिला अस्पताल है... न ढंग का ईलाज है फिर भी फस्ट क्लास है...!

कमाल का जिला अस्पताल है... न ढंग का ईलाज है फिर भी फस्ट क्लास है...!
MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 15 अगस्त 2018 / जिला अस्पताल का नाम लेते है यमदूत के दर्शन हो जाते है... भटकती आत्माओं के क़िस्से याद आ जाते है... अच्छे उपचार के लिए उदयपुर अहमदाबाद नजर आते है... पर कोई मंदसौर जिला अस्पताल की तरफ चाह कर भी नही देखना चाहते है... कोई मजबूरी का मारा गलती से यहाँ आ जाये और रैफर हो जाए तो बच सकता है... मगर यही रहा तो उसकी जिंदगी का खेल खत्म हो सकता है...? शिवराज सरकार ने करोड़ो की मशीन लगा रखी है... यहाँ के डॉक्टरों को लाखों की तनख्वाह दी जा रही है... पर काम दो कौड़ी का नही करते है... जिस साँप का काटा, गांव का RMP डॉक्टर और झाड़फूंक वाला ठीक कर देता है...! उसका ईलाज बड़े भारी जिला अस्पताल में भी नही होता है...? फिर भी न जाने कैसे यहाँ का महकमा और अस्पताल अव्वल आते है... न जाने इनको कैसे और कौन पुरुस्कार दे जाते है...! जिस तरह मुर्दो को देख चील कव्वे मंडराते है... ठीक उसी तरह अस्पताल परिसर में रोगी को देख एम्बुलेंस वाले मंडराते है... कि कब डॉक्टर इनको रैफर करें और कब ये इनको किसी लूट की दुकान यानी निजी अस्पताल में ले जाये...? इस जिला अस्पताल में करीब 30 - 40 सरकारी और निजी एम्बुलेंस है... जो पूरे म.प्र. में तो ठीक शायद इंदौर के एमवाय अस्पताल में भी नही है...? सबसे ताज्जुब वाली बात तो यह है कि यहाँ का कोई डॉक्टर लापरवाही करें... और बदले में रोगी के परिजन डॉक्टर का विरोध कर दे... तो बवाल हो जाता है... सरकारी डॉक्टरों के समर्थन में निजी डॉक्टरों की गैंग भी सड़क पर आ जाती है... और उल्टा रोगी के परिजनों के खिलाफ एफआईआर हो जाती है... शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की धारा लग जाती है...? क्रांतिकारी रिपोर्टर का मानना है कि शासकीय कार्य ही जन सेवा है... और जो दुःखी जन की सेवा ना करे... उस पर ये धारा लगना चाहिए... पर ऐसा नही होता है... रोगी दर्द से तड़फता है... परिजन थाने में सड़ता है... और लापरवाही करने वाला डॉक्टर फिर से मटरगश्ती करता है... यही जिला अस्पताल की गाथा है... ऐसा सुशासन का दावा करने वाला मुख्यमंत्री शिवराजसिंह भी ठीक नही कर पाता है... क्योंकि लोकल जनप्रतिनिधि तो खुद ही भ्रष्ट, लापरवाह नोकरशाहों से मिला होता है...? और 2018 में सत्ता में वापस आने की बात कहने वाली विपक्ष की कांग्रेस, सिर्फ बड़े नेताओं के आगमन पर ही दिखाई देती है... बाकी दिन थक हार कर सोती रहती है...! कभी दुखी पीड़ित जनता को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क पर नही आती और बेचारी दुःखी जनता रोती रहती है...! फिर चुनाव में भी अंधे से काना बेहतर है ये सोच कर जनता भाजपा को वोट दे आती है...! और कांग्रेस नेता फिर 2023 में आ रहे है यह कह कर 4 साल तक अपने काम धंधे में लग जाते है...? और अव्यवस्था ज्यो की त्यों बनी रह जाती है...!

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब खरगोन, सेंधवा बना यूपी का कैराना...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2022 / #धर्म निरपेक्षता का अर्थ यही नहीं होता है...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने वाले दिनों में भाजपा के लिए भी है ये बड़ी चेतावनी...!

*#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 10 मार्च 2022 / #अन्ना आंदोलन के मंथन में जन्मी आम आदमी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी पकड़ा गया... फिर भी CBN के मधुसूदन का कुछ नही बिगड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 8 मार्च 2022 / #सरकारे कितनी भी सख्त आ जाए... फिर भी...

#315 करोड़ के GST घोटाले के तार मंदसौर से भी जुड़े है... सूत्र...

#315 करोड़ के GST घोटाले के तार मंदसौर से भी जुड़े है... सूत्र बताते है कि मामले को चुपचाप निपटाने में कुछ लोग भिड़े है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 28 फरवरी 2022 / #हमारे देश में कानून बनने से पहले... उस कानून...

#मंदसौर के डॉक्टरों का संगठन भी समाज सेवा में आगे आया... बस...

#मंदसौर के डॉक्टरों का संगठन भी समाज सेवा में आगे आया... बस गरीब, फोकटियों को इसका लाभ नही मिलेगा...!

#मंदसौर - ( उमेश नेक्स KR ) आईएमआई यानी डॉक्टरों का कोई संगठन है भाई... कोरोना काल को देखते हुए......