क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

शिवराज सरकार ने रेंज स्तर पर ट्रांसफर बोर्ड का गठन किया... #जिसमे अब 3 सालों से ज़िले में पदस्थ पुलिसवालों का ट्रांसफर होगा...!

शिवराज सरकार ने रेंज स्तर पर ट्रांसफर बोर्ड का गठन किया... #जिसमे अब 3 सालों से ज़िले में पदस्थ पुलिसवालों का ट्रांसफर होगा...!
#MDS ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) जुलाई 2020 / #अपराधी कितना ही बड़ा या शातिर क्यों ना हो... कुछ पुलिस वालों के सहयोग के बिना वो छोटा सा भी अपराध घटित नही कर सकता... किंतु निचले स्तर के पुलिसवालों की मिलीभगत से वो बड़े से बड़ा अपराध तक कर गुजरता है...! इसे रोकने और बेहतर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए मैदानी स्तर के पुलिसवालों की व्यापक सर्जरी की बड़ी आवश्यकता है... शायद इसी बात को समझ कर शिवराज सरकार ने अब नई नीति बनाई है... जिसमें 3 साल से अधिक समय तक एक ही जिले में पदस्थ कॉस्टेबल से ले कर इंस्पेक्टर तक के पुलिस वाले जिले से बाहर जाएंगे... शिवराज सरकार ने इसके लिए रेंज स्तर पर ट्रांसफर बोर्ड का गठन किया है... जिस पर पुलिस मुख्यालय का भी कोई दखल नही होगा... PHQ तक सेटिंग रखने वाले पुलिस वाले भी अब इस नई नीति की चपेट में आसानी से आएंगे... साथ ही राजनीतिक दबाव की भी संभावना कम हो जाएगी... यदि वाकई में ऐसा संभव हुआ तो फिर अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने का सरकार का हर प्रयास सफल हो सकेगा...! क्योंकि अपराध की जड़ कही ना कही किसी थाने की जड़ यानी मैदानी पुलिसवाले कॉस्टेबल में ही होती है... जिले का पुलिस कप्तान या थाना प्रभारी चाहे कितना ही ईमानदार हो... फिर भी अपराध ना रुकने की वजह... इन्ही मैदानी पुलिस वालों की कारस्तानी होती है... तभी तो वर्षों तक पुलिस की नोकरी करने वाले पुलिस अधिकारी सामान्य जीवन ही जी पाते है... कई एसआई और एएसआई वर्षों पुरानी मोटरसाइकिल तक नही बदल पाते है... पर कई कॉस्टेबलों के पास आज लक्झरी कारे है... महंगी महंगी बाइक है... बड़े बड़े मकान है... यानी आय से अधिक सम्पत्ति है... उनके रहने का ढंग भी थाना प्रभारी से भी ज्यादा अच्छा होता है...! इसका कारण अपराध और अपराधी ही होता है... क्योंकि कोई भी अपराधी कितना भी बड़ा क्यों ना हो... वो पुलिस अधिकारियों से डरता है... थाना प्रभारियों से भी बात करने की हिम्मत नही रखता है... तब इन कांस्टेबलों को सेतु बना कर अधिकारियों तक पहुंचता है...? और अपने अपराध का साम्राज्य स्थापित रखने के लिए छोटे छोटे पुलिस वालों को सीढ़ी बना कर ऊपर और ऊपर चढ़ता ही रहता है... इस वजह से जिले में अपराध का ग्राफ बढ़ता रहता है... ऐसे में यदि जिले में 3 साल से अधिक पदस्थ पुलिसवालों का ट्रांसफर हो जाएगा... तो अपराध और पुलिस के बीच का सेतु टूट जाएगा... जिससे अपराध भी रुकेगा... और सामान्य आमजन को भी इंसाफ मिलेगा... तभी तो बेहतरीन पुलिसिंग का सपना भी साकार हो पायेगा...- KR.

#मामला एक करोड़ से अधिक की नगदी और चांदी पकड़ाने का... और...

#मामला एक करोड़ से अधिक की नगदी और चांदी पकड़ाने का... और मामले को हिसाब किताब से निपटाने का...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 25 अप्रैल 2024 / #गत दिनों नई आबादी पुलिस ने मुखबिर की...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़ अधिक का कैश पकड़ा... रतलाम ज्वेलर्स वाले विशाल सोनी सहित तीन को पकड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 22 अप्रैल 2024 / #लोकसभा के चलते चुनाव के बीच मंदसौर की नई...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो आप शहर के लिए तेलिया तालाब की भूमि नही छोड़ सकते हो क्या...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 अप्रैल 2024 / #जो नेता अपने खुद के वार्ड में अपनी पार्टी...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब बोले इसी तरह का काम करते रहे तो हो जायेगी जल्द बिदाई...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2024 / #कहते है मंदसौर में एक से बढ़ कर एक...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या करूं क्या ना करूं समझमें नी आ रिया...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 अप्रैल 2024 / #मंदसौर लोकसभा में मतदान में अभी करीब 40...