क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#वार्ड नंबर 39 की आगनवाड़ी में मासूम बच्चों को पिलाई गई एक्सपायरी डेट की दवाई... सामने आई महिला बाल विकास और स्वास्थ विभाग के कारिंदो की बड़ी लापरवाही...!

#वार्ड नंबर 39 की आगनवाड़ी में मासूम बच्चों को पिलाई गई एक्सपायरी डेट की दवाई... सामने आई महिला बाल विकास और स्वास्थ विभाग के कारिंदो की बड़ी लापरवाही...!
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 जुलाई 2024 / #महिला बाल विकास विभाग हो या स्वास्थ विभाग... यहां लापरवाही और कामचोरी ना हो तो... बिगड़ जाता है यहां के लापरवाह कारिन्दो का स्वास्थ...! ऐसी ही एक बड़ी लापरवाही की खबर आज वार्ड नंबर 39 से आ रही है... जहां स्वास्थ विभाग की 7, 8 नर्सों और महिला बाल विकास विभाग की आंगनवाडी कार्यकर्ता की मौजूदगी में बच्चों को एक्सपायरी डेट की दवाई पिलाई गई...। क्रांतिकारी रिपोर्टर को इसकी जानकारी वार्डवासी गौरव भट्ट ने दी... और बताया कि आगनवाड़ी पर सुबह 10 बजे से बच्चों को दवाई पिलाई जा रही थी... मैं भी दोपहर दो बजे अपनी बच्ची को लेकर आंगनवाडी केन्द्र पर गया... उन्होंने मेरी बच्ची को भी दवाई पिलाई... फिर एक बोतल घर पर पिलाने के लिए मुझे दी... जब मैने बोतल पर डेट देखी... तो वो एक्सपायरी डेट की दवाई निकली... उस पर एक्सपायरी डेट जून 2024 थी... फिर भी सारे बच्चों को सुबह से लेकर दोपहर तक उक्त एक्सपायरी डेट की दवाई पिलाई गई...। जब मैने यह बात वहां मौजूद नर्सों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को कही... तो उन्होंने मेरी बात नजर अंदाज करके अपने काम में लग गई...। ऐसे लापरवाह लोगों पर कार्यवाही होना चाहिए... जिन्होंने मासूम बच्चों को एक्सपायरी डेट की दवाई पिलाई...। इसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और नर्सों ने बड़ी लापरवाही की है... ये एक्सपायरी डेट की दवाई बच्चों के लिए जानलेवा भी साबित हो सकती थी...। बावजूद इसके इस बात की फिक्र किसी ने नहीं की...! वाकई में ये मामला बड़ा संवेदनशील है... क्योंकि ऐसी लापरवाही कभी भी बड़ी घटना को न्योता दे सकती है...। पहले ही किसान की कलेक्टर कार्यालय में हुई लोटन यात्रा ने देश दुनिया में मंदसौर का नाम चर्चाओं में ला दिया... और जिला प्रशासन पर भी बहुत बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया...! ऐसे माहौल में यदि एक्सपायरी डेट की दवाई से एक साथ कई बच्चों का स्वास्थ खराब हो जाता... तो फिर से मंदसौर जिला सुर्खियों में आ जाता... और सरकारी व्यवस्था में इतनी बड़ी लापरवाही को लेकर बड़ा बदनाम हो जाता... वो तो गनीमत रही की ऐसा कुछ नही हुआ... वरना इन चंद लापरवाह सरकारी कामचोर कारिंदो की लापरवाही के चलते मप्र शासन और जिला प्रशासन की बदनामी हो सकती थी...। क्रांतिकारी रिपोर्टर कलेक्टर दिलीप यादव साहब ने निवेदन करता है कि उक्त मामले में संज्ञान लेकर... इतनी बड़ी जानलेवा लापवाही करने वाले स्वास्थ विभाग और महिला बाल विकास विभाग के लापरवाह कारिंदो पर बड़ी कार्यवाही करना चाहिए... ताकि ऐसी लापरवाही करने वाले लोगों को एक बड़ा सबक मिले...। - Umesh Nex KR ( जनहित में जंग जारी... आपका अपना रिपोर्टर क्रान्तिकारी...)

#मिड इंडिया अंडर ब्रिज में डूब कर मरे गरीब की मौत का...

#मिड इंडिया अंडर ब्रिज में डूब कर मरे गरीब की मौत का जिम्मेदार कोन... पर इस बात पर ध्यान दे कोन...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 सितंबर 2024 / #कल रात मिड इंडिया रेल्वे अंडर ब्रिज में...

#मल्हारगढ़ नपा के 2G यानी CMO गुप्ता और इंजी. गगरानी... कर रहे...

#मल्हारगढ़ नपा के 2G यानी CMO गुप्ता और इंजी. गगरानी... कर रहे नपाध्यक्ष भाभीजी को जेल भिजवाने की तैयारी...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 28 अगस्त 2024 / #अभी कुछ दिनों पूर्व ही एक प्रादेशिक अखबार...

#इन दिनों पमनानी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर बड़ा...

#इन दिनों पमनानी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर बड़ा सुर्खियों में है... एक बोला यहां पैसा कमाने के लिए बड़े बड़े रिसर्च जो होते है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 27 अगस्त 2024 / #जिले का स्वास्थ विभाग हो या जिले के निजी...

#CMHO को जिसको हटाना था... उसको फिर से वही बिठा दिया... एक बोला...

#CMHO को जिसको हटाना था... उसको फिर से वही बिठा दिया... एक बोला भूपेंद्र व्यास वसूली अच्छी जो कर लेता...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 14 अगस्त 2024 / #जिले के स्वास्थ विभाग और उसके लापरवाह...

#पहली बार आज सीएमएचओ कार्यालय में लगी जिला पंचायत......

#पहली बार आज सीएमएचओ कार्यालय में लगी जिला पंचायत... भ्रष्टाचार के खिलाफ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पक्ष, विपक्ष के सदस्य सब हुए एक मत...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 7 अगस्त 2024 / #कुछ भी कहो पर वर्तमान में जिले के अधिकतर...