क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#जोधपुर में एक किसान के जवान बेटे की मौत हो गई... तो इस दुःख शामिल होने गए #लोगों ने 10 बीघा खेत में खड़ी फसल काट कर किसान की मद्दत की...!

#जोधपुर में एक किसान के जवान बेटे की मौत हो गई... तो इस दुःख शामिल होने गए #लोगों ने 10 बीघा खेत में खड़ी फसल काट कर किसान की मद्दत की...!
#MDS ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 20 अप्रैल 2020 / #विश्वव्यापी महामारी कोरोना ने आज दुनिया को रोक दिया है... लोगों को घरों में कैद कर दिया है... दुनिया के शक्तिशाली देशों के लोगों को लावारिस जानवरों की तरह मरने को मजबूर कर दिया है... भूख से मरने पर भी कोई मद्दत नही करता है... लेकिन 130 करोड़ की आबादी वाला मेरा भारत इतनी गरीबी के बाद भी आज अपने पैरों पर खड़ा है... सरकार से ज्यादा यहाँ समाज ने इस महामारी में बिना रोज़गार के बाद भी किसी को भूख से नही मरने दिया है... यहाँ इंसानों को तो ठीक जानवरों तक को बराबर खाने को मिल रहा है... वाकई में मेरा देश महान है... तभी तो यहाँ सर्वे भवन्तु सुखिनः का नारा हमारे पूर्वजों ने दिया है...! इस महामारी में हमने सिर्फ अपने ही देश के लोगों की मद्दत नही की बल्कि आज दुनिया के कई देशों को भी भारत ने सहारा दिया है... सर्वे भवन्तु सुखिनः का एक और बेहतरी उदाहरण क्रांतिकारी रिपोर्टर को पढ़ने को मिला... जो जोधपुर राजस्थान के एक गांव का था... एक परिवार में जवान पुत्र की आकस्मिक मौत पर पूरा परिवार दुखी था... शोक मनाने पहुंचे लोगों ने देखा कि इस परिवार के 10 बीघा खेत में गेहूं की फसल पक कर तैयार हो चुकी है... लेकिन दुख में डूबे परिवार उसे काट नहीं पा रहा है... तो शोक प्रकट करने पहुंचे लोगों ने ही फसल काटकर और उसे थ्रेसर से मड़ाई करके देश के सामने एक उत्कृष्ट उदाहरण पेश किया... फसल काटते ये हाथ एक परिवार पर आई विपत्ति के समय आगे बढ़ रहे थे... मकसद दुख की घड़ी में इस परिवार के साथ खड़े रहने का था... दरअसल, जोधपुर के दयाकौर गांव निवासी भूरालाल पालीवाल के 18 वर्षीय बेटे गणपतराम की मौत चार दिन पहले रायपुर छत्तीसगढ़ में हो गई थी... वह वहां फर्नीचर का काम करने वाले अपने भाई से मिलने गया था... एकाएक पेट दर्द से तबीयत बिगड़ी और सांसें छूट गई... खेती बाड़ी और घर की जिम्मेदारी उठाने वाला एकाएक आंखों से ओझल हो गया... ग्रामीणों व रिश्तेदारों ने जैसे-तैसे परिवार को संभाला... मगर, खेत में गेहूं और जीरे की फसल पक चुकी थी... इधर, मौसम विभाग ने भी चार दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी... ऐसी स्थिति में शोक जताने आने वाले लोगों ने तय किया... कि वे फसल काटने में शोकाकुल परिवार की मदद करेंगे... शनिवार को करीब 100 ग्रामीण खेत में फसल काटने में जुटे... दोपहर तक 10 बीघा में खड़ी जीरा व गेहूं की फसल को इकट्ठा कर दिया... परिवार को जब 100 लोग खेत में काम करते दिखे तो सभी की आंखें भर आईं... ये पल और नजारा वाकई में अद्भुत था... और सर्वे भवन्तु सुखिनः को सार्थक करने वाला था...- KR.

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब खरगोन, सेंधवा बना यूपी का कैराना...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2022 / #धर्म निरपेक्षता का अर्थ यही नहीं होता है...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने वाले दिनों में भाजपा के लिए भी है ये बड़ी चेतावनी...!

*#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 10 मार्च 2022 / #अन्ना आंदोलन के मंथन में जन्मी आम आदमी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी पकड़ा गया... फिर भी CBN के मधुसूदन का कुछ नही बिगड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 8 मार्च 2022 / #सरकारे कितनी भी सख्त आ जाए... फिर भी...

#315 करोड़ के GST घोटाले के तार मंदसौर से भी जुड़े है... सूत्र...

#315 करोड़ के GST घोटाले के तार मंदसौर से भी जुड़े है... सूत्र बताते है कि मामले को चुपचाप निपटाने में कुछ लोग भिड़े है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 28 फरवरी 2022 / #हमारे देश में कानून बनने से पहले... उस कानून...

#मंदसौर के डॉक्टरों का संगठन भी समाज सेवा में आगे आया... बस...

#मंदसौर के डॉक्टरों का संगठन भी समाज सेवा में आगे आया... बस गरीब, फोकटियों को इसका लाभ नही मिलेगा...!

#मंदसौर - ( उमेश नेक्स KR ) आईएमआई यानी डॉक्टरों का कोई संगठन है भाई... कोरोना काल को देखते हुए......