क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#कुछ लोग सामाजिक समरसता और सद्भावना पर सिर्फ भाषण देते है... पर #नाहरू भाई जैसे लोग अपने कर्मो से सद्भावना कायम करते है...!

#कुछ लोग सामाजिक समरसता और सद्भावना पर सिर्फ भाषण देते है... पर #नाहरू भाई जैसे लोग अपने कर्मो से सद्भावना कायम करते है...!
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 1 अक्टूबर 2019 / #क्षेत्र और देश की भलाई, समाज में सद्भावना कायम करने के लिए आपको समाजसेवी या नेता होने की जरूरत नही होती है... बल्कि आप जिस पेश में हो, उसमें रह कर भी ये सब कर सकते हो...! ऐसा ही कुछ काम मंदसौर के हमारे नाहरू भाई मेव ने करके दिखाया... पेशे से कृषि क्षेत्र में काम आने वाली मशीनें बनाते है... एन.के. इंजीनियरिंग नाम से अपनी दुकान चलाते है... अपने दो बेटे के साथ ये अपनी दुकान संभालते है... पर साथ में समाज सेवा, सामाजिक समरसता, धार्मिक सद्भावना बनाये रखने वाले काम भी करते है...! इनको ऐसा करने की कोई नही कहता है... पर इनका यह काम सिर्फ नेक दिल और अच्छी सोच का नतीजा होता है... तभी तो एक मुस्लिम होते हुए भी नाहरू भाई द्वारा नवरात्रि के पावन दिनों में माँ नालछा के मंदिर में लाखों की कीमत का जेनरेटर दान करते है...! मैने नाहरू भाई नाम कुछ सालों पहले सुना था... जब इन्होंने धार्मिक सद्भावना का उदाहरण पेश करते हुए विश्व प्रसिद्ध भगवान पशुपतिनाथ मंदिर को आपात कालीन स्थिति में बिजली उपलब्ध करवाने के लिए पहला जनरेटर दान किया था...! समरसता के रस में जहर घोलने और धार्मिक उन्माद के इस दौर में एक मुस्लिम द्वारा हिन्दू मंदिरों को लाखों की कीमत के जनरेटर दान करना... धार्मिक सद्भावना के लिए एक बहुत बड़ी मिसाल है... यही नही शहर पर कोई विपत्ति आए तब भी ये हर सम्भव मदद के लिए तैयार रहते है... कहने को शहर में बड़े बड़े लोग रहते है... पर जब बाढ़ आई तो बड़े पम्पों की पूर्ति हो या बाढ़ पीड़ितों के भोजन व्यवस्था को भी नाहरू भाई पूरा करते है...! यही नही इन्होंने अपने काम से मंदसौर का नाम देश विदेश तक प्रसिद्ध किया... इनके द्वारा कृषि क्षेत्र में काम आने वाली जो मशीनें बनाई जाती है... वो विदेशी मशीनों को भी पानी पिलाती है...! यानी शहर का नाम रोशन करना हो या सामाजिक समरसता और धार्मिक सद्भावना कायम करना हो... सबमें नाहरू भाई ने एक मिसाल बनने का प्रयास किया है... क्रांतिकारी रिपोर्टर ऐसे सच्चे कर्मयोगी को प्रणाम करता है... जो कम पढा लिखा होने के बाद भी बड़ी बड़ी डिग्रियां लेने वालों से बड़ा काम करता है...

#जल मिशन के ठेकेदारों ने सरकारी जमीनों पर अपने यार्ड बना...

#जल मिशन के ठेकेदारों ने सरकारी जमीनों पर अपने यार्ड बना लिए... और फ्री फोकट की मलाई सूत रहे...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 मार्च 2024 / #जिले में मोदी सरकार की सबसे महत्ती योजना......

#जवासिया पंचायत में मोदीजी के स्वच्छता मिशन को पलीता...

#जवासिया पंचायत में मोदीजी के स्वच्छता मिशन को पलीता लगाया जा रहा है... लाखों खर्च करनें के बाद भी गांव में हर तरफ गंदगी का बसेरा है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 23 दिसंबर 2022 / #मोदी सरकार ने सबसे पहला काम स्वच्छता पर...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब खरगोन, सेंधवा बना यूपी का कैराना...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2022 / #धर्म निरपेक्षता का अर्थ यही नहीं होता है...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने वाले दिनों में भाजपा के लिए भी है ये बड़ी चेतावनी...!

*#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 10 मार्च 2022 / #अन्ना आंदोलन के मंथन में जन्मी आम आदमी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी पकड़ा गया... फिर भी CBN के मधुसूदन का कुछ नही बिगड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 8 मार्च 2022 / #सरकारे कितनी भी सख्त आ जाए... फिर भी...