क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#मजबूर यानी मजदूर है... जिसके मौत हर दम पास रहती है... और जिंदगी बड़ी दूर है...!

#मजबूर यानी मजदूर है... जिसके मौत हर दम पास रहती है... और जिंदगी बड़ी दूर है...!
#MDS ( उमेश नेक्स क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) मई 2020 / #वो भूख से मरना नही चाहता था... इसलिए वो पैदल चल कर अपने घर अपनों के बीच पहुंचना चाहता था...! पर होनी को ये मंजूर नही था... इसीलिए पैदल चलते चलते घर पहुंचने वाला मजदूर... #महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन हादसे का शिकार हो गया...! थक हार कर कुछ पल चेन की सांस लेने वाला... हमेशा के लिए चेन से सो गया...? #मानवता पर आई विपदा के चलते... पूरी दुनिया कुछ ही पल में अपने घरों में समा गई... पर बड़े बड़े घर, महल ओर बंगले बनाने वाले मजबूर मजदूर अपने कच्चे मकान से भी सैकड़ों किमी दूर जगह जगह फँसा रह गया...! #45 दिनों से एक ही जगह फँसे हुए मजदूर जब हद से ज्यादा परेशान हो गया... तो वो किसी सरकार को दोष देने की बजाए पैदल ही अपने घर को निकल गया...? महाराष्ट्र के #औरंगाबाद में भी मालगाड़ी की चपेट में आ कर मरने वाला 20 लोगों का पैदल काफिला भी मजदूरों का था...! जो चलते चलते थक गया था... और पटरी को खटिया समझ कर सो गया था... पर उसे नही पता था कि ये खटिया नही बल्कि उसकी अर्थीयां है... #जहाँ जिंदगीयां बड़ी सस्ती है...? इस दर्दनाक हादसे की एक तस्वीर हमने देखी... जिसमें पटरी पर मजदूरों के खून के साथ कुछ रोटियां भी पड़ी थी... जिस रोटी के खातिर उसने घर छोड़ा था... #उस रोटी ने ही उसे पैदल पैदल पटरी पटरी चलने को मजबूर कर दिया था...! क्रांतिकारी रिपोर्टर को यह समझमें नही आता है कि सरकारें मरने के बाद सहायता के नाम पर लाखों खर्च कर देती है... पर वो #मजदूर जिंदा अपने घर पहुंच जाए... ऐसी थोड़े से खर्च वाली व्यवस्था क्यों नही करती है... भरे पेट वाले रईसों को विदेशों से भारत लाने के लिए हवाई जहाज और पानी के जहाजों की लाइन लगा देती है... पर #कोरोना से बचते हुए... भूख से मरने वाले मजदूरों के लिए पैसेंजर ट्रेन की भी ढंग की व्यवस्था नही करती है... जनसेवक कहलाने वाले नेताओं को गरीब, मजबूर मजदूरों की परेशानियां भी नही दिखती है... और आखिरकार सब दूर से हो कर मजबूर... वो मजदूर... #जान हथेली पर ले कर पैदल पैदल चल देता है... ओर रास्ते में किसी ना किसी हादसे का शिकार हो जाता है...! देश में मजदूरों का कोरोना महामारी से मरने का आंकड़ा ना के बराबर है... पर कोरोना से बचने के चक्कर में #परेशान हो कर मरने वाले मजदूरों की संख्या बहुत ज्यादा है... इस बात की चिंता हम जैसे कुछ लोगों को है... बाकी जिम्मेदारों के पास तो इससे भी जरूरी काम ज्यादा है....? - KR.

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब खरगोन, सेंधवा बना यूपी का कैराना...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2022 / #धर्म निरपेक्षता का अर्थ यही नहीं होता है...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने वाले दिनों में भाजपा के लिए भी है ये बड़ी चेतावनी...!

*#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 10 मार्च 2022 / #अन्ना आंदोलन के मंथन में जन्मी आम आदमी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी पकड़ा गया... फिर भी CBN के मधुसूदन का कुछ नही बिगड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 8 मार्च 2022 / #सरकारे कितनी भी सख्त आ जाए... फिर भी...

#315 करोड़ के GST घोटाले के तार मंदसौर से भी जुड़े है... सूत्र...

#315 करोड़ के GST घोटाले के तार मंदसौर से भी जुड़े है... सूत्र बताते है कि मामले को चुपचाप निपटाने में कुछ लोग भिड़े है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 28 फरवरी 2022 / #हमारे देश में कानून बनने से पहले... उस कानून...

#मंदसौर के डॉक्टरों का संगठन भी समाज सेवा में आगे आया... बस...

#मंदसौर के डॉक्टरों का संगठन भी समाज सेवा में आगे आया... बस गरीब, फोकटियों को इसका लाभ नही मिलेगा...!

#मंदसौर - ( उमेश नेक्स KR ) आईएमआई यानी डॉक्टरों का कोई संगठन है भाई... कोरोना काल को देखते हुए......