क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

ये कैसा #समाज हमनें #निर्मित कर दिया! जो आज #गुरु को शिष्यों के #पैर पड़ना पड़ रहा?

ये कैसा #समाज हमनें #निर्मित कर दिया! जो आज #गुरु को शिष्यों के #पैर पड़ना पड़ रहा?
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 27 सितंबर 2018 / गुरु शिष्य की श्रेष्ठ परिभाषा देने वाले देश में आज क्या हो रहा है... न तो गुरु देश के भविष्य की चिंता कर रहा है...और न ही देश का भविष्य गुरु की चिता करता है... जो भी हो रहा है वो गलत हो रहा है... ये माहौल गुरु शिष्य की परंपरा को दूषित कर रहा है... मंदसौर के पीजी कॉलेज में जो घटनाक्रम हुआ है... जिसमें एक गुरु ने शिष्यों को पैर पड़ना पड़ा है... वो सभ्य समाज के लिए बेहद शर्मनाक है...? मात्र किसी प्रोफेसर के द्वारा छात्रों को क्लास के बाहर नारे लगाने से रोक देना... राष्ट्रद्रोह की श्रेणी में कैसे आ जाता है...? उस गुरु को माफी मांगने के लिए मजबूर किया जाता है... फिर गुरु एक एक शिष्य के पीछे पीछे भाग कर एक एक को पकड़ कर उसके पैर पकड़ कर माफी मांगता है...? क्या ये सही है...! ये सब बातें क्रांतिकारी रिपोर्टर किसी संगठन को बदनाम करने के लिए नही लिख रहा है... बल्कि अच्छे संगठन के वजूद को बनाये रखने के लिए लिख रहा है... और वो भी उस संगठन के लिए जिसकी शुरुआत ही ज्ञान, शील और एकता जैसे बड़े विचारों से शुरू होती है...! लेकिन आज वर्तमान में सिर्फ एकता यानी भीड़ ही इस संगठन में दिखती है... बाकी दो प्रमुख बातें ज्ञान और शील पर किसी का ध्यान नही है... तभी तो भीड़ में अज्ञानियों वाला काम हो जाता है... और एक अच्छा संगठन समाज में बदनाम हो जाता है... पीजी कॉलेज में प्रोफेसर डॉ दिनेश गुप्ता के साथ जो घटनाक्रम घटित हुआ... उसे कोई भी व्यक्ति, संस्था या सभ्य समाज उचित नही ठहरा सकता है... क्योंकि वो वास्तविकता में गलत था... जिसे कोई सही नही कह सकता है... किसी को बेवजह इतना मजबूर किया गया... कि थक हार कर परेशान हो गया और माफी मांगने के लिए अपना ओहदा तक भूल कर पैर पकड़ने को मजबूर हो गया...? अब इसके बाद भी यदि कोई अपने को सही बताने के लिए गलत को भी सही साबित करे तो कुछ नही होगा... क्योंकि जो गलत है वो सबकों दिख रहा है... घटना का जो भी वीडियो समाज के सामने आया है उसमें शिष्यों का ही दोष दिख रहा है...! ऐसे में यदि आप वाकई में संस्कारवान हो तो... अपने से जाने अनजाने में हुई गलती पर क्षमा मांग लेना... आपके अच्छे और श्रेष्ठ संस्कारों को साबित करने जैसा होगा... वरना आप कोई भी सफाई दे लो उससे कुछ भी साबित नही होगा...? उल्टा एक अच्छे संगठन का नाम ही बदनाम होगा... उसके वजूद को नुकसान होगा... उसके अच्छे विचारों का अपमान होगा...!

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब खरगोन, सेंधवा बना यूपी का कैराना...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2022 / #धर्म निरपेक्षता का अर्थ यही नहीं होता है...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने वाले दिनों में भाजपा के लिए भी है ये बड़ी चेतावनी...!

*#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 10 मार्च 2022 / #अन्ना आंदोलन के मंथन में जन्मी आम आदमी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी पकड़ा गया... फिर भी CBN के मधुसूदन का कुछ नही बिगड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 8 मार्च 2022 / #सरकारे कितनी भी सख्त आ जाए... फिर भी...

#315 करोड़ के GST घोटाले के तार मंदसौर से भी जुड़े है... सूत्र...

#315 करोड़ के GST घोटाले के तार मंदसौर से भी जुड़े है... सूत्र बताते है कि मामले को चुपचाप निपटाने में कुछ लोग भिड़े है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 28 फरवरी 2022 / #हमारे देश में कानून बनने से पहले... उस कानून...

#मंदसौर के डॉक्टरों का संगठन भी समाज सेवा में आगे आया... बस...

#मंदसौर के डॉक्टरों का संगठन भी समाज सेवा में आगे आया... बस गरीब, फोकटियों को इसका लाभ नही मिलेगा...!

#मंदसौर - ( उमेश नेक्स KR ) आईएमआई यानी डॉक्टरों का कोई संगठन है भाई... कोरोना काल को देखते हुए......