क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#मल्हारगढ़ ब्लॉक स्वास्थ विभाग तो किसी की परवाह नहीं करता... तभी तो सार्थक ऐप तक यूज़ नही करता...!

#मल्हारगढ़ ब्लॉक स्वास्थ विभाग तो किसी की परवाह नहीं करता... तभी तो सार्थक ऐप तक यूज़ नही करता...!
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 4 जुलाई 2024 / #गत दिनों सीएम मोहन यादव ने प्रदेश की जनता के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए... उन्ही में से एक निर्णय है समय पर सरकारी विभाग का खुलना और बंद होना...। लेकिन इसका कितना पालन हो रहा है या करवाया जा रहा है... ये किसी से छुपा नहीं है... खास कर स्वास्थ विभाग और शिक्षा विभाग में तो ऐसे आदेश धूल खाते दिखते है... और यहां के कामचोर डॉक्टर, शिक्षक, कर्मचारी अपने हिसाब से आते जाते है...! ऐसा ही कुछ हाल मल्हारगढ़ ब्लॉक के स्वास्थ विभाग का है... यहां का पूरा ढर्रा बिगड़ा हुआ है... क्रांतिकारी रिपोर्टर को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खुद ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर जितेंद्र पाटीदार सबसे बड़ा लापरवाह और कामचोर है... इस चक्कर में पूरे ब्लॉक के स्वास्थ विभाग का स्वास्थ खराब है... ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर पाटीदार एक मरीज तक नही देखते है... उसका कारण मल्हारगढ़ में चलने वाला इनका निजी क्लिनिक और लेब है...! इस पूरे ब्लॉक में कही भी सार्थक ऐप का यूज़ नही होता... और कोई बायो मेट्रिक प्रणाली का यूज नही करता...। स्वास्थ केंद्रों पर कैमरे तक लगे हुए है... पर उसकी भी परवाह कोई लापरवाह नही करता है... यहां शासन द्वारा निर्धारित समय सारणी का पालन नहीं होता है...! सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक और शाम 5 बजे से शाम 6 बजे तक... इस पूरे ब्लॉक में डॉक्टर तो ठीक अदने से कर्मचारी तक समय पर नहीं आता है...। यहां आने वाले मरीजों के पूछने पर बताया जाता है कि डॉक्टर साहब कल आए थे और अब कल आयेंगे... लेकिन ये कल कब आया था... और कब आएगा... कोई नही जानता...? इस तरह इस पूरे ब्लॉक में गरीब, मजबूर मरीजों का ढंग का उपचार नही होता... मजबूरन इन लोगो को निजी क्लिनिक और निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ता है...! कहने को तो मोदी और मोहन सरकार ने गांव गांव में मेडिकल सुविधाएं देने के लिए मोटा खर्चा किया है... प्रदेश के लोगो को एयर एंबुलेंस की सेवा तक दी है... पर स्वास्थ विभाग की हालत फिर भी नही सुधरी है... सीएमएचओ डॉ चौहान भी सिर्फ नोटिस जारी करके ओपाचारिकता पूरी कर लेते है... पर कभी औचक निरीक्षण करके लापरवाही करने वालों को सजा नही देते है... इसके पिछे का कारण सीएमएचओ साहब के पेंट की बड़ी जेब है... शायद इसी लिए ये लापरवाह, कामचोरी पर कार्यवाही नही करते है...? जो भी हो जब प्रदेश के मुखिया मोहन यादव गरीबों के लिए इतना काम कर रहे है... तो फिर इस मल्हारगढ़ ब्लॉक को ठीक करने का काम डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ाजी को करना चाहिए... और लापरवाही करने वालों को सबक सिखा कर अपनी विधान सभा के जरूरतमंद, गरीब मजबूर लोगों को राहत देना चाहिए... ताकि उनको सरकार की मंशा अनुरूप स्वास्थ सुविधाओ का लाभ मिल सके... और आपके इस कदम से आपके क्षेत्र की जनता निरोगी और खुशहाल हो सके...। - Umesh Nex KR ( जनहित में जंग जारी... आपका अपना रिपोर्टर क्रान्तिकारी...)

मद्रास हाई कोर्ट का जनहित में अहम फैसला... टीसी बच्चे का...

मद्रास हाई कोर्ट का जनहित में अहम फैसला... टीसी बच्चे का निजी दस्तावेज़ होता... अपराध है उसे फीस के चक्कर में ना देना...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 20 जुलाई 2024 / #इस दौर में निजी स्कूलों में पढ़ाई से...

#वार्ड नंबर 39 की आगनवाड़ी में मासूम बच्चों को पिलाई गई...

#वार्ड नंबर 39 की आगनवाड़ी में मासूम बच्चों को पिलाई गई एक्सपायरी डेट की दवाई... सामने आई महिला बाल विकास और स्वास्थ विभाग के कारिंदो की बड़ी लापरवाही...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 जुलाई 2024 / #महिला बाल विकास विभाग हो या स्वास्थ...

#कुमावत आटो पार्ट्स वाले ने पुलिस कंट्रोल रूम के सामने...

#कुमावत आटो पार्ट्स वाले ने पुलिस कंट्रोल रूम के सामने अवैध निर्माण तान दिया... ये जिम्मेदारों को क्यों दिखाई नही देता...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 16 जुलाई 2024 / #कलेक्टर दिलीप यादव साहब की सख्ती के चलते......

#कलेक्टर दिलीप यादव से अवैध निर्माण करने वाले घबराए हुए...

#कलेक्टर दिलीप यादव से अवैध निर्माण करने वाले घबराए हुए है... लेकिन पामेचा अस्पताल के पास पमनानी एंड कंपनी वाले अब भी अवैध निर्माण कर रहे...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 15 जुलाई 2024 / #मंदसौर नगर पालिका यानी वैध से ज्यादा अवैध...

#चर्चित शरणम् के बाद अब चर्चित शिया टावर आदि आदि की बारी...

#चर्चित शरणम् के बाद अब चर्चित शिया टावर आदि आदि की बारी है... यानी अवैध निर्माण करने वालों पर कलेक्टर दिलीप यादव बड़े भारी है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 जुलाई 2024 / #अवैध निर्माण यानी मंदसौर की सबसे बड़ी...