क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#मल्हारगढ़ के छोटा हिंगोरिया में खनिज माफ़िया में सरकारी जमीन से हजारों #डंपर मिट्टी खोद कर करोड़ो में बेंच डाली... पर इस मामले में #अधिकारियों की गम्भीरता नजर नही आ रही...?

#मल्हारगढ़ के छोटा हिंगोरिया में खनिज माफ़िया में सरकारी जमीन से हजारों #डंपर मिट्टी खोद कर करोड़ो में बेंच डाली... पर इस मामले में #अधिकारियों की गम्भीरता नजर नही आ रही...?
#MDS ( उमेश नेक्स क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) अप्रैल 2020 / #मेरी समझ में यह नही आता है कि लॉक डाउन का अर्थ होता क्या है...? क्योंकि भरे पेट वालों, रसूखदारों, अमीरों और दो नम्बरीयों के तो हर काम हो जाते है... पर बेचारे गरीब पेट की आग बुझाने के लिए मजदूरी तक नही कर पाते है... छोटे दुकानदार घुमटी वाले तक अपनी दुकान नही खोल पाते है...! फिर भी दो नम्बरीयो के दो नम्बर के कर्मो की जानकारी लो या दो तो अधिकारी लॉक डाउन का बहाना बना कर मामले को टाल जाते है...? ऐसा ही कुछ हुआ मल्हारगढ़ तहसील के गाँव छोटा हिंगोरिया में... जहाँ लॉक डाउन के दौरान भी सरकारी जमीन पर भारी मात्रा में खनिज उत्खनन यानी मिट्टी खोदने का काम चल रहा था... इस काम में पोकलेन, जेसीबी और डंपर का उपयोग हो रहा था... सूत्र बताते है कि इस पूरे लॉक डाउन के दौरान यहाँ पर हजारों डंपर अवैध रूप से मिट्टी खोदने का काम महेंद्र पाटीदार नाम का कोई कांग्रेस नेता भाजपा सरकार में भी कर रहा था...? जिसके बारे में यह भी कहा जा रहा है कि इसने टकरावद के सचिव के साथ भी मारपीट की थी... और लंबे समय तक फरार रहा था...! इसके अवैध उत्खनन की बार बार शिकायतें हो रही थी... लेकिन लॉक डाउन का बहाना बना कर इस खनिज माफ़िया का अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग किया जा रहा था...? जब शिकायतें उच्च अधिकारी तक पहुंची तब मल्हारगढ़ राजस्व विभाग ने 24 अप्रैल को कार्यवाही की... और मौके पर चल रही पोकलेन, जेसीबी और डंपर में से पोकलेन और डंपर को जप्त करने की कार्यवाही की...! पोकलेन और डंपर अभी नारायणगढ़ थाने पर खड़े है... पर क्रांतिकारी रिपोर्टर के सूत्र बताते है कि उनकी कोई कागजी खानापूर्ति नही हुई है...? यही नही पूरे मामले को लॉक डाउन के बहाने... दबाने का काम चल रहा है... क्योंकि ये शासन को करोड़ो का राजस्व चुना लगाने का मामला है...! इस मामले में जब हमने मल्हारगढ़ SDM बिहारीसिंह साहब से बात की तो उनका कहना था कि अभी लॉक डाउन में और भी बहुत से जरूरी काम है... इस बात की जानकारी के लिए अभी हमारे पास वक़्त नही है... 2 घण्टे बाद सम्पर्क करें...? जिला खनिज अधिकारी मेजरसिंह जमरा का कहना था कि मामले में मेरी बात SDM साहब से हुई थी... पर अभी ऑफिस बन्द है... लॉक डाउन के बाद ही कार्यवाही के बारे में कुछ कह सकते है...! ऐसे में क्रांतिकारी रिपोर्टर जिले के ईमानदार कलेक्टर मनोज पुष्प साहब का इस और ध्यान आकर्षित करते हुए कहना चाहता हैं... कि महोदय अवैध उत्खनन का ये मामला बहुत बड़ा है... ये छोटी मोटी दुकानों को बन्द करवाने से ज़्यादा जरूरी काम हो सकता है... क्योंकि यहाँ भी तो 8, 10 लोग मिलकर अवैध काम करते है... और सोशल डिस्टेंसिंग का उलंघन करते है... इसको लॉक डाउन के बहाने छुपाना या ध्यान नही देना ज्यादा गम्भीर हो सकता है... लॉक डाउन में अवैध काम करना... अवैध काम के साथ लॉक डाउन का उलंघन करने का मामला भी खनिज माफ़िया के खिलाफ दर्ज हो सकता है... और बड़ी कार्यवाही करते हुए मामले कि निष्पक्ष जांच करके घन मीटर अवैध खुदाई की नपती करके मोटे राजस्व की वसूली भी माफ़िया से की जा सकती है... इससे कोरोना जैसी महामारी से लड़ने में शासन और प्रशासन के सहयोग के लिए मोटी राशि वसूली जा सकती है...- KR.

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़ अधिक का कैश पकड़ा... रतलाम ज्वेलर्स वाले विशाल सोनी सहित तीन को पकड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 22 अप्रैल 2024 / #लोकसभा के चलते चुनाव के बीच मंदसौर की नई...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो आप शहर के लिए तेलिया तालाब की भूमि नही छोड़ सकते हो क्या...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 अप्रैल 2024 / #जो नेता अपने खुद के वार्ड में अपनी पार्टी...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब बोले इसी तरह का काम करते रहे तो हो जायेगी जल्द बिदाई...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2024 / #कहते है मंदसौर में एक से बढ़ कर एक...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या करूं क्या ना करूं समझमें नी आ रिया...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 अप्रैल 2024 / #मंदसौर लोकसभा में मतदान में अभी करीब 40...

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट......

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट... जिससे विभाग के लोग ही है त्रस्त...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 26 मार्च 2024 / #जब शिक्षा देने वालों के ही शिक्षा विभाग...