क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#शहर में सुबह 6 से रात 9 बजे तक भारी वाहन निषेध है...! फिर भी दिन भर किसकी #अनुमति से होता प्रवेश है...?

<b>#शहर में सुबह 6 से रात 9 बजे तक भारी वाहन निषेध है...! फिर भी दिन भर किसकी #अनुमति से होता प्रवेश है...?<b/>
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 3 मार्च 2019 / हर बार ऐसा ही क्यों होता है... जब तक किसी अव्यवस्था से बड़ा दुर्घटनाक्रम ना हो जाये... दो चार लोगों की जान नही चली जाए तब तक उस अव्यवस्था पर कोई ध्यान नही देता है...? और जब कोई बड़ी दुर्घटना हो जाये... किसी घर का चिराग बुझ जाये उसके बाद ही कार्यवाहियों को दौर चलता है... उस अव्यवस्था पर कुछ होता है...! ऐसा ही कुछ इन दिनों शहर के यातायात को ले कर हो रहा है... शहर में भारी वाहनों का प्रवेश सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक बन्द है... बावजूद इसके दिन भर ना जाने किसकी अनुमति से भारी भारी वाहनों का शहर में प्रवेश बेहिचक हो रहा है...? भीड़ वाले इलाकों में भारी वाहनों का आना ऐसा लगता है... जैसे छोटे छोटे लोगों की भीड़ में कोई विराट राक्षक आ गया है...? हर चोराहे पर यातायात पुलिस के लोग खड़े रहते है... जो बिना पार्किंग वाले क्षेत्रों में खड़े छोटे छोटे वाहनों का तो चालान बनाते रहते है...! पर नियम विरुद्ध शहर में प्रवेश करने वाले जानलेवा बड़े भारी वाहनों को नही रोक पाते है...? क्रांतिकारी रिपोर्टर ने ऐसे ही वाहनों की कुछ फ़ोटो शहर के व्यस्तम नाहटा चोराहे पर दिन के करीब ढेड़ बजे के करीब लिए है... मात्र 5 मिनट में 4 से 5 भारी वाहन आते देखें है... जो इतनी भीड़ के बावजूद स्पीड में शहर में अवैध रूप से घुसे चले आ रहे थे...! इस पर हमने जब यातायात पुलिस प्रभारी महोदय से बात कि तो उन्होंने पहले तो कहा कि मैं दिखवाता हु... फिर बोले कि ट्रांसपोर्ट यूनियन की तरफ से सड़क सुरक्षा समिति से भारी वाहनों के शहर में प्रवेश का समय बढ़वा लिया है... अब सुबह 9 बजे से 11 बजे और दोपहर में 2 बजे से 4 बजे बड़े भारी वाहनों का शहर के भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में भी प्रवेश हो सकता है...! बावजूद इसके भी दिनभर शहर में भारी वाहनों का बेख़ौफ़ प्रवेश हो रहा है... और फिर ट्रांसपोर्ट यूनियन के कहने पर शासन के नियमों को कोई कैसे बदल सकता है... जिस समिति का नाम ही सड़क सुरक्षा समिति हो वो कैसे आमजन के लिए असुरक्षा पैदा कर सकता है...? कुछ समय पूर्व ही ऐसी ही एक लापरवाही... एक माली परिवार पर भारी पड़ गयी थी... पटेल चौराहा स्थित पेट्रोल पंप के यहाँ एक तेज गति से आते हुए भारी वाहन ट्रक ने टीकम माली को कुचल दिया था... जिससे उसके शरीर के टुकड़े टुकड़े हो गए थे... उसके बाद शहर में बवाल हो गया था... चौराहे पर शहर के लोगों ने घण्टों तक जाम लगा दिया था...! उस घटना के कुछ दिनों बाद तक भारी वाहनों का शहर में प्रवेश सख़्ती से रोक दिया गया था... लेकिन अब पुनः वही हो रहा है... और यातायात पुलिस विभाग शायद किसी ऐसे ही घटनाक्रम का इंतजार कर रहा है... कि जब किसी घर का कोई चिराग बुझेगा... उसके बाद इनकी कार्यवाही का प्रकाश दिखेगा...? ऐसे में नवांगत पुलिस कप्तान से क्रांतिकारी रिपोर्टर का जनहित और आमजन की जान के हित में निवेदन है कि तत्काल शहर में भारी वाहन का प्रवेश बन्द किया जावे... ताकि इस लापरवाही से किसी बेगुनाह की जान ना जावे...!

#मामला एक करोड़ से अधिक की नगदी और चांदी पकड़ाने का... और...

#मामला एक करोड़ से अधिक की नगदी और चांदी पकड़ाने का... और मामले को हिसाब किताब से निपटाने का...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 25 अप्रैल 2024 / #गत दिनों नई आबादी पुलिस ने मुखबिर की...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़ अधिक का कैश पकड़ा... रतलाम ज्वेलर्स वाले विशाल सोनी सहित तीन को पकड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 22 अप्रैल 2024 / #लोकसभा के चलते चुनाव के बीच मंदसौर की नई...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो आप शहर के लिए तेलिया तालाब की भूमि नही छोड़ सकते हो क्या...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 अप्रैल 2024 / #जो नेता अपने खुद के वार्ड में अपनी पार्टी...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब बोले इसी तरह का काम करते रहे तो हो जायेगी जल्द बिदाई...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2024 / #कहते है मंदसौर में एक से बढ़ कर एक...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या करूं क्या ना करूं समझमें नी आ रिया...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 अप्रैल 2024 / #मंदसौर लोकसभा में मतदान में अभी करीब 40...