क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#एक बार फिर क्रांतिकारी रिपोर्टर की ख़बर का असर हुआ... जागरूक कलेक्टर गौतमसिंह सा. ने किताब माफियाओं पर लगाम लगाने का प्रयास किया...!

#एक बार फिर क्रांतिकारी रिपोर्टर की ख़बर का असर हुआ... जागरूक कलेक्टर गौतमसिंह सा. ने किताब माफियाओं पर लगाम लगाने का प्रयास किया...!
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 7 अप्रैल 2022 / #क्रांतिकारी रिपोर्टर ने जब भी जनहित की कोई ख़बर उठाई... उस पर प्रशासन के मुखिया ने की अच्छी कार्यवाही... और ये जनहित में जरूरी भी होता है... तभी आम लोगों का विश्वास शासन प्रशासन पर बढ़ता है... गत दिनों किताब माफिया नीमच के सकलेचा स्टेशनरी वाले और निजी स्कूलों की मिलीभगत से हो रही... स्कूली किताबों में लूट की खबर क्रांतिकारी रिपोर्टर ने प्रमुखता से उठाई... उस पर संज्ञान लेकर कलेक्टर गौतम सिंह साहब ने बड़ी कार्यवाही की... धारा 144 का प्रयोग करते हुए... पालकों या बच्चों को किसी एक दुकान से पाठयक्रम खरीदने को मजबूर करना प्रतिबंधित किया और इसका आदेश जारी कर दिया... यही नहीं डेक्स्टर किड्स स्कूल के खिलाफ हुई... ऐसी ही शिकायत पर स्कूल को नोटिस तक जारी कर दिया... इसमें ADM आरपी वर्मा साहब का भी अहम रोल रहा...। कलेक्टर गौतम सा ने अपने आदेश में स्पष्ट किया कि पालकों अथवा छात्रों को... किसी विशेष दुकान / विक्रेता / संस्थान से पाठय सामग्री खरीदने हेतु बाध्य करना प्रतिबंधित होगा... सचिव, सीबीएससी नई दिल्ली के पत्र क्रमांक / सीबीएसई / एएफएफ / सरक्युलर / 10 / 2017 दिनांक 01/04/2017 में दिए गए निर्देशानुसार सीबीएसई से सबंधता प्राप्त विद्यालयों में राष्ट्रीय शैक्षणिक अनुसंधान एवम प्रशिक्षण परिषद ( NCERT ) और केंद्रिय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रकाशित पाठ्य पुस्तकों का संचालन किया जाना अनिवार्य होगा...। पर ऐसा संभव होगा... इसमें अब भी संदेह है... क्योंकी मंदसौर के जितने भी बड़े निजी स्कूल है... सभी सीबीएसई पर आधारित हैं... और सब पर उपरोक्त आदेश लागू होता है... बावजूद इसके NCERT के अलावा कई किताबों का प्रकाशन स्कूल अपनी मनमर्जी से करता है... और जिसका मोटा मूल्य वसूलता है... और इन्हीं किताबों की बिक्री नीमच का ये किताब माफिया सकलेचा स्टेशनरी वाला करता है... और चंद दिनों में ही बिना बिल का माल बेंच कर करोड़ों कमा कर निकल लेता है... जिसे रोका जाना आवश्यक है... जरूरत है तो बस... सीबीएसई सचिव के दिए निर्देशों का अक्षरशः पालन करवाने की... सभी स्कूलो मे एक जैसा पाठ्य क्रम लागू करवाने की... और दिसम्बर में कोर्स की लिस्ट स्कूल के बाहर लगावाने की... ऐसा होगा तो किताबे सभी दुकानों पर सस्ते दामो मे उपलब्ध हो जायेगी... फिर आपको धारा 144 भी नही लगानी पड़ेगी...! ये थोड़ा सा और सुधार जिस दिन हो जायेंगे... कलेक्टर गौतम साहब आपको कई लोग दुआ देंगे... इससे मध्यवर्गीय लोगों पर सिर्फ स्कूल की फीस का ही बोझ होगा... बाकी बोझ तो हल्का होगा...। - KR

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो आप शहर के लिए तेलिया तालाब की भूमि नही छोड़ सकते हो क्या...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 अप्रैल 2024 / #जो नेता अपने खुद के वार्ड में अपनी पार्टी...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब बोले इसी तरह का काम करते रहे तो हो जायेगी जल्द बिदाई...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2024 / #कहते है मंदसौर में एक से बढ़ कर एक...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या करूं क्या ना करूं समझमें नी आ रिया...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 अप्रैल 2024 / #मंदसौर लोकसभा में मतदान में अभी करीब 40...

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट......

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट... जिससे विभाग के लोग ही है त्रस्त...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 26 मार्च 2024 / #जब शिक्षा देने वालों के ही शिक्षा विभाग...

#महाभ्रष्ट सीएमएचओ चौहान और उनका जयदीप... पैसे लेकर बना दी...

#महाभ्रष्ट सीएमएचओ चौहान और उनका जयदीप... पैसे लेकर बना दी अवैध अटैचमेंट को लंबी लिस्ट...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 मार्च 2024 / #शिवराज के जाने के बाद मोहन सरकार आने के...