क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

लापरवाह निजी अस्पताल वाले... नपा की इतनी सुविधा होने के बाद भी जानलेवा कचरा ( बायो मेडिकल वेस्ट ) सावर्जनिक स्थानों पर फेंक रहे.... और संक्रमण को आमंत्रण दे रहे...।

लापरवाह निजी अस्पताल वाले... नपा की इतनी सुविधा होने के बाद भी जानलेवा कचरा ( बायो मेडिकल वेस्ट ) सावर्जनिक स्थानों पर फेंक रहे.... और संक्रमण को आमंत्रण दे रहे...।
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 27 जून 2023 / #वाकई में नपा का भगवान ही मालिक है... पार्षद जो चिल्ला रहे वो सिर्फ पार्षदों की ही परेशानी नहीं... पर आज का घटनाक्रम देख लगता है कि खुद नपाध्यक्ष रमादेवी गुर्जर भी बड़ी इस बात से बहुत ज्यादा परेशान है... पर कहे किससे...? आज हुए घटनाक्रम को देख हमें भी इस सच्चाई का पता चला है...। हुआ यूं कि सुबह दशपुर कुंज बगीचे के पीछे इमली के पेड़ के नीचे... नपा कचरा इक्कट्ठा करती है... वहां अस्पताल का खतरनाक, जानलेवा, जैव चिकित्सकीय कचरा पड़ा दिखा... तो क्रांतिकारी रिपोर्टर ने गंभीरता दिखाते हुए... नपाध्यक्ष रमादेवी गुर्जर के प्रतिनिधि राजेश गुर्जर को फोन लगा कर मामले से अवगत करवाया... और उन्होंने भी हमारी बात को गंभीरता से लिया... पर शायद ऐसे जनहित से जुड़े मामलों में नपा के कर्मचारी या अधिकारी ज्यादा गंभीर नहीं होते... वे तो बस आए, देखा, हटाया और चल दिए होते...! उनने जरा भी ऐसा नहीं सोचा कि ये मामला कितना गंभीर है... कि इससे किसी पशु या व्यक्ति को बड़ी हानि हो सकती है... ये चूक जानलेवा तक हो सकती है...। निजी अस्पताल का खतरनाक वाला मेडिकल वेस्ट कचरा... यूं खुले में फेंक देना... बहुत बड़ी लापरवाही है...! जबकि इस कचरे को इक्कठा करने के लिए एक विशेष वाहन हर निजी अस्पताल पर जाता है... और वो वाहन उक्त कचरा ले कर रतलाम ले जा कर उसे डिस्पोज करता है...। इसमें मामले में होना ये था कि तत्काल कचरा उठाने के साथ ये पता लगाना था कि... आख़िर ये खतरनाक कचरा आया किस निजी अस्पताल से था... जहां कचरा पड़ा था... उस गली में दो चर्चित डाक्टर शरद जैन और मजहर हुसैन साब के निजी अस्पतालो के साथ उस इलाके में और भी कई निजी अस्पताल है... उनके यहां से कोन कचरा फैंक गया या उनके यहां से कोन कचरा ला कर छांट कर यहां फेंक गया... उसका पता लगा कर उस अस्पताल के खिलाफ इस जानलेवा लापरवाही पर कार्यवाही का चाबुक चलाना था... ताकि फिर आगे से कोई निजी अस्पताल वाला ऐसा कृत्य नही करता...! लेकिन क्या करे मंदसौर की महान नगर पालिका के महान कर्मचारियों पर कहां किसका बस चलता है... यहां स्वच्छता मिशन के नाम पर करोड़ों का खर्चा होता है... पर एनजीटी की रोक के बाद भी ये जैव चिकित्सकीय कचरा खुलेआम सड़क पर बिखरा पड़ा मिलता है... और नगर पालिका के अधिकारी इसे हटाने का कह कर निकल जाता है... इसे ज़रा सी भी गंभीरता से नहीं लिया जाता है... जबकि बारिश के दिनों में ऐसी लापरवाही से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है... जीव जंतु का जीवन समाप्त हो सकता है...? पर करें क्या जिस नपा में उसके अध्यक्ष की कोई नही सुनता... उस नगर पालिका का भगवान भी भला नही कर सकता...? फिर हम ( पत्रकार ) और आप ( पार्षद ) किस खेत की मूली हो साहब...! - Umesh Nex KR ( जनहित में जंग जारी... आपका अपना रिपोर्टर क्रांतिकारी...)

#पहले तेलिया तालाब, अब पशुपतिनाथ... भगवान के लिए इन सबको तो...

#पहले तेलिया तालाब, अब पशुपतिनाथ... भगवान के लिए इन सबको तो छोड़ दो भाई साहब...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 4 मई 2024 / #तेलिया तालाब को लेकर लंबे समय से भाई साहब के...

#बच्चों के नाम प्रॉपर्टी लेने वालों सावधान हो जाओ... कही...

#बच्चों के नाम प्रॉपर्टी लेने वालों सावधान हो जाओ... कही आपका बच्चा क्रिकेट का सट्टा तो नही लगाता, इसका पता लगाओ...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 1 मई 2024 / #अभी गर्मी से ज्यादा गर्मी तो आईपीएल की है...।...

#लापरवाह मंदसौर नपा के कारिंदे... नाले के चेंबर पर से जाली...

#लापरवाह मंदसौर नपा के कारिंदे... नाले के चेंबर पर से जाली उखाड़ के चुना पट्टी लगा गए थे... और एक महीने में वो भी टूट गया...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 30 अप्रैल 2024 / #मंदसौर नगर पालिका यानी जो काम कही ना हो...

अवैध विमल पामेचा कॉम्पलेक्स में लगी आग... अब क्या मंदसौर...

अवैध विमल पामेचा कॉम्पलेक्स में लगी आग... अब क्या मंदसौर नपा को किसी बड़े हादसे का है इंतजार...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 29 अप्रैल 2024 / #कल यानी रविवार को महाराणा प्रताप बस...

#क्या लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का विरोध हो रहा......

#क्या लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का विरोध हो रहा... एक बोला विडियो पुराना है पर कांग्रेस वालों ने वायरल करके लोगों के जख्मों को जरूर हरा कर दिया...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 28 अप्रैल 2024 / #देश में भाजपा और मोदी सरकार के खिलाफ़...