क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#नीमच का किताब माफिया... मंदसौर बुक डिपो के नाम से दुकान चला रहा... और वही बड़ी मात्रा में एनसीआरटी की डुप्लीकेट किताबे बेंच रहा...।

#नीमच का किताब माफिया... मंदसौर बुक डिपो के नाम से दुकान चला रहा... और वही बड़ी मात्रा में एनसीआरटी की डुप्लीकेट किताबे बेंच रहा...।
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 22 मई 2024 / #प्रदेश में इस बार शिक्षा माफिया के खिलाफ़ सीएम मोहन यादव ने तगड़ा ऐक्शन लिया है... बड़ी बड़ी कार्यवाहियां भी करवाई है... और हर जिले में शिक्षा माफियाओं के खिलाफ जांच दल तक बनाने की हिदायत दी है... पर मंदसौर जिले में ये सारी बातें बेमानी सी लगती है...। सबको पता है सारे बड़े निजी स्कूल... स्कूल में पढ़ाई से ज्यादा किताबों, ड्रेस, जूते, मोजे, बैल्ट का मोटा व्यापार कर रहा है...! पर करें क्या... पहले तो कोई पालक शिकायत करने की हिम्मत नही करता... और कोई हिम्मत कर भी ले तो कोई ईमानदारी से कार्यवाही नही करना चाहता...? तभी तो पालक लुटते पीटते भी चुप रहता है...। पर हम ठहरे क्रांतिकारी रिपोर्टर फिर हमें तो कुछ ना करना ही था यानी कुछ लिखना ही पड़ता था... तो आज हम जो खबर लाए है वो ख़बर जिम्मेदारों के लिए चाहे ज्यादा मायने नही रखती हो... पर स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों और एनसीआरटी जैसी बड़ी संस्था के लिए खूब मायने रखती हैं... तो खबर ये है कि क्रांतिकारी रिपोर्टर ने शुक्रवार के दिन दोपहर में ढेड़ बजे के करीब मंदसौर जिला अस्पताल के ठीक सामने पांडव मार्केट के पास स्थित... मंदसौर बुक डिपो के नाम से नीमच के किताब माफिया की दुकान से ग्यारवी की केमिस्ट्री की दो किताबे खरीदी... और साथ में बिल मांगा तो दुकानदार ने अपने दुकान के नाम की पर्ची बनाकर उस पर सिर्फ 335 रुपए लिख कर दे दिया... इसके बाद क्रांतिकारी रिपोर्टर ने किताबों को जांचा तो वो दोनो किताबे फर्जी, डुप्लीकेट निकली... घटिया पेज, घटिया प्रिंट, कोई हॉलमार्क नही... ISBN नंबर भी फर्जी...? यानी फर्जी किताबों के साथ बिल भी फर्जी दे कर टैक्स की भी चोरी की...! इसकी जानकारी या यूं कहे शिकायत मैने कलेक्टर दिलीप यादव साहब द्वारा बनाई गई टीम के सदस्य जिला पंचायत सीओ कुमार सत्यम साहब सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी लोकेंद्र डाबी, तहसीलदार रमेश मसारे तक को की... पर कार्यवाही करने के बजाए इन्होंने मुझे ही कार्यवाही करने में जटिलता बताते हुए कन्नी काट ली...? पता नही इन अधिकारियों ने ऐसा क्यों किया... पर ये तो बड़ी लापरवाही है...! क्योंकि एक तरफ तो इन शिक्षा माफियाओं के खिलाफ ख़ास कर... एनसीआरटी की डुप्लीकेट, फर्जी किताबों को लेकर प्रदेश की सरकार सहित कई जिलों के कलेक्टर बड़ा ऐक्शन ले रहे है... पर मंदसौर में शिकायत या यूं कहे क्रांतिकारी रिपोर्टर जैसे जागरूक पत्रकार द्वारा जानकारी देने पर भी कोई फर्जी किताबे बेचने वाले के खिलाफ कोई कार्यवाही करना नही चाहता है...? पर हमे क्या हमको अपना काम करना है तो हमने खबर लिख कर अपना काम कर दिया... अब आगे कलेक्टर दिलीप यादव साहब को देखना है कि... उनके द्वारा बनाया गया जांच दल शिकायत मिलने के बाद भी आखरी क्यों कार्यवाही करना नही चाहता... क्यों सरकार के अच्छे मिशन पर पानी फेरना चाह रहा...! - Umesh Nex KR ( जनहित में जंग जारी... आपका अपना रिपोर्टर क्रान्तिकारी...)

#मिड इंडिया अंडर ब्रिज में डूब कर मरे गरीब की मौत का...

#मिड इंडिया अंडर ब्रिज में डूब कर मरे गरीब की मौत का जिम्मेदार कोन... पर इस बात पर ध्यान दे कोन...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 सितंबर 2024 / #कल रात मिड इंडिया रेल्वे अंडर ब्रिज में...

#मल्हारगढ़ नपा के 2G यानी CMO गुप्ता और इंजी. गगरानी... कर रहे...

#मल्हारगढ़ नपा के 2G यानी CMO गुप्ता और इंजी. गगरानी... कर रहे नपाध्यक्ष भाभीजी को जेल भिजवाने की तैयारी...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 28 अगस्त 2024 / #अभी कुछ दिनों पूर्व ही एक प्रादेशिक अखबार...

#इन दिनों पमनानी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर बड़ा...

#इन दिनों पमनानी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर बड़ा सुर्खियों में है... एक बोला यहां पैसा कमाने के लिए बड़े बड़े रिसर्च जो होते है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 27 अगस्त 2024 / #जिले का स्वास्थ विभाग हो या जिले के निजी...

#CMHO को जिसको हटाना था... उसको फिर से वही बिठा दिया... एक बोला...

#CMHO को जिसको हटाना था... उसको फिर से वही बिठा दिया... एक बोला भूपेंद्र व्यास वसूली अच्छी जो कर लेता...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 14 अगस्त 2024 / #जिले के स्वास्थ विभाग और उसके लापरवाह...

#पहली बार आज सीएमएचओ कार्यालय में लगी जिला पंचायत......

#पहली बार आज सीएमएचओ कार्यालय में लगी जिला पंचायत... भ्रष्टाचार के खिलाफ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पक्ष, विपक्ष के सदस्य सब हुए एक मत...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 7 अगस्त 2024 / #कुछ भी कहो पर वर्तमान में जिले के अधिकतर...