क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#भाजपा में टिकिट काटने दिलवाने की राजनीति खूब चल रही है... अनारक्षित में सामान्य, पिछड़े में पिछड़े को मिले टिकिट ऐसी बाते चल रही है...।

#भाजपा में टिकिट काटने दिलवाने की राजनीति खूब चल रही है... अनारक्षित में सामान्य, पिछड़े में पिछड़े को मिले टिकिट ऐसी बाते चल रही है...।
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 9 जून 2022 / #नगर पालिका चुनाव की तारीख तय हो जाने के बाद... अब कौन से वार्ड से कोन चुनाव लड़ेगा... ये तय होना है... इसमें कुछ पैसो वालों का बड़ा जोर चल रहा है... असली पिछड़ा वर्ग के नपाध्यक्ष के कई दावेदारों को चुनावी मैदान से बाहर रखने का... नकली पिछड़ों का प्लान बन रहा है... और इसके लिए कहा जा रहा है कि पिछड़े वार्डों से पिछड़ों को ही टिकिट दिया जाए... उसी तरह अनारक्षित वार्डो में सामान्य को ही टिकिट दिया जाए... कुछ ऐसा गणित बिठा कर... कई दावेदारों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए...! लेकिन इस तरह के खेल खेलने वाले को यह नही पता है कि इस गणित में वो भी उलझ सकता है... । पिछड़े से शादी करके कोई अगड़ा अपनी ताकत और पैसा लगा कर पिछड़े के हक को नही मार सकता है... क्योंकि आरक्षण का अर्थ यह नही है कि कोई अगड़ा जो आर्थिक रूप से बहुत से भी ज्यादा मजबूत है... वो पिछड़े से शादी करके पिछड़े वर्ग के अधिकारों का हनन कर ले... बल्कि आरक्षण का अर्थ यह है कि पिछड़े को आगे लाना... और उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए ही ये व्यवस्था लागू की गई थी...। जो सामान्य से भी ऊपर निकल चुका है... उस असामान्य को फिर पिछड़ा बना कर सामान्य को और ऊपर ले जाना कहा तक उचित है...। इस लिए पार्टी में जो लोग वास्तविक पिछड़े है... उन्हें ही भाजपा को अपना उम्मीदवार बनाना चाहिए... ताकि समाज में फैली असमानता ठीक हो सकें... और बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर द्वारा दिलाए गए आरक्षण के अधिकार का उद्देश्य भी सार्थक हो सकें...। - KR

#मामला एक करोड़ से अधिक की नगदी और चांदी पकड़ाने का... और...

#मामला एक करोड़ से अधिक की नगदी और चांदी पकड़ाने का... और मामले को हिसाब किताब से निपटाने का...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 25 अप्रैल 2024 / #गत दिनों नई आबादी पुलिस ने मुखबिर की...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़ अधिक का कैश पकड़ा... रतलाम ज्वेलर्स वाले विशाल सोनी सहित तीन को पकड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 22 अप्रैल 2024 / #लोकसभा के चलते चुनाव के बीच मंदसौर की नई...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो आप शहर के लिए तेलिया तालाब की भूमि नही छोड़ सकते हो क्या...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 अप्रैल 2024 / #जो नेता अपने खुद के वार्ड में अपनी पार्टी...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब बोले इसी तरह का काम करते रहे तो हो जायेगी जल्द बिदाई...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2024 / #कहते है मंदसौर में एक से बढ़ कर एक...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या करूं क्या ना करूं समझमें नी आ रिया...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 अप्रैल 2024 / #मंदसौर लोकसभा में मतदान में अभी करीब 40...