क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#मोदी सरकार की हर घर जल पहुंचाने वाली योजना... मंदसौर जिले में बनी इसके बजट को लूटने खाने की योजना...?

#मोदी सरकार की हर घर जल पहुंचाने वाली योजना... मंदसौर जिले में बनी इसके बजट को लूटने खाने की योजना...?
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 6 जनवरी 2023 / #मोदी सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना हर घर जल योजना में पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है... और ये पानी की तरह बहा पैसा किसी के काम भी नही आ रहा है...। पिछले कई समय से गांव गांव में इस योजना के तहत खूब काम हुआ... पूरे जिले में करोड़ों अरबों का खर्च इस योजना में हुआ... पर इस योजना का लाभ सही मायने में आज तक लोगों को नही मिला... इस योजना में शुरू से ही PHE वालो और ठेकेदार की लूट की योजना बन गई थी... और उन्होंने इस योजना में शत प्रतिशत कामयाबी भी पाई है...। जहां जरूरत नही थी... वहां इसी योजना में लाखों खर्च किए... फिर जहां जरूरत थी वहां भी लाखों खर्च किए... पर लाभ के मामले में आमजन अछूते ही रहे...! क्योंकि ठेकेदार और PHE वालों की मिलीभगत से लाखों के ढांचे तो खड़े हो गए... पर वो चंद दिनों भी किसी के काम नही आए...। ऐसे ही दो बड़े उदाहरण है डोराना पंचायत का बरखेड़ी और नंदावता...। बरखेड़ी में जल मिशन के तहत 18 मार्च 2021 में 12.58 लाख ने नवीन योजना के तहत काम हुआ... गांव वालों की माने तो इस योजना का लाभ बरखेड़ी वालों को 13 दिन भी नही मिला... और आज तक जल मिशन में लगा बंद पड़ा ये ताबूत... PHE वालों की मिलीभगत और भ्रष्टाचार का सबूत दे रहा...! इसी तरह नंदावता में भी जल मिशन के तहत लाखों खर्च करके आंगनवाड़ी पर पानी की टंकी, पानी की मोटर सहित पूरा सिस्टम लगाया गया... लेकिन 1 साल बीत जाने के बाद भी इस सिस्टम में मात्र स्टार्ट नही लग सका... और पूरे सिस्टम में लगा लाखों रुपया व्यर्थ में पानी में बहा...? इसकी जानकारी के लिए जब हमने PHE के जवाबदारों से सम्पर्क करना चाहा... पहले तो जल मिशन योजना को देखने वाले सहायक यंत्री जगन्नाथ प्रजापति ने हमे ठीक से उत्तर तक नही दिया... और PHE कार्यालय में इधर से उधर पहुंचाया... फिर पता चला कि 100, 200 आबादी वाले छोटे गांवों में इस योजना को मैकेनिक शाखा वाले इंजि. प्रदीप बामनिया देखते है... तब हमने उनसे सम्पर्क किया... उन्होंने भी हमे लपके घुमाया... और आखरी में बोला की... मैं कल ही बरखेड़ी के मौके पर जा कर आया हूं... सिस्टम को जल्द ठीक करवाता हूं... और नंदावता का काम तो सिविल वाले सहायक यंत्री प्रजापति ही देखते है... जब हम फिर से प्रजापति के पास पहुंचे तो बोलें कि नही सब चालू है... जब हमने उन्हें फोटो दिखाया और बताया कि... साहब जब ठेकेदार ने एक साल में मोटर में स्टार्ट तक नही लगाया... तो पानी कहा से आएगा... इस योजना का ईमानदारी से लोगों को लाभ कैसे मिलेगा... तो चलते चलते बोले के दिखवाता हूं...! इस तरह मोदी सरकार की अति महत्वाकांक्षी हर घर जल योजना को पलीता लगाया जा रहा है... और ये सिर्फ डोराना या नंदावता का हाल नही है... बल्कि जिले में हर जगह यही हाल है... इसकी जांच हो जाए तो पता चलेगा कि सरकारी पेसो को... जल मिशन योजना के नाम पर पानी की तरह बहाया गया है... और इस योजना में लगे नलों में पानी तक नही आया है...! जल मिशन योजना... सरकारी बजट लूट मिशन योजना बन गई है... जिसकी हकीकत गांव गांव में बयां हो रही है... ऐसे में क्रांतिकारी रिपोर्टर का मानना है कि... सांसद सुधीरजी गुप्ता, कलेक्टर गौतम सिंह सा. और मंत्री, विधायकों को इस और ध्यान देना चाहिए... और इस योजना में हो रही सरकारी खजाने की लूट को रोकना चाहिए...। - Umesh Nex KR ( जनहित में जंग जारी... आपका अपना रिपोर्टर क्रांतिकारी...)

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो आप शहर के लिए तेलिया तालाब की भूमि नही छोड़ सकते हो क्या...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 अप्रैल 2024 / #जो नेता अपने खुद के वार्ड में अपनी पार्टी...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब बोले इसी तरह का काम करते रहे तो हो जायेगी जल्द बिदाई...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2024 / #कहते है मंदसौर में एक से बढ़ कर एक...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या करूं क्या ना करूं समझमें नी आ रिया...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 अप्रैल 2024 / #मंदसौर लोकसभा में मतदान में अभी करीब 40...

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट......

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट... जिससे विभाग के लोग ही है त्रस्त...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 26 मार्च 2024 / #जब शिक्षा देने वालों के ही शिक्षा विभाग...

#महाभ्रष्ट सीएमएचओ चौहान और उनका जयदीप... पैसे लेकर बना दी...

#महाभ्रष्ट सीएमएचओ चौहान और उनका जयदीप... पैसे लेकर बना दी अवैध अटैचमेंट को लंबी लिस्ट...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 मार्च 2024 / #शिवराज के जाने के बाद मोहन सरकार आने के...