क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#जिले में सैंट थामर्स जैसे बड़े स्कूलों में नकली ISBN नंबर वाली किताबें चल रही है... जिनकी कीमत सरकार द्वारा तय की गई कीमत से कई गुना ज्यादा है...?

#जिले में सैंट थामर्स जैसे बड़े स्कूलों में नकली ISBN नंबर वाली किताबें चल रही है... जिनकी कीमत सरकार द्वारा तय की गई कीमत से कई गुना ज्यादा है...?
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 18 मई 2024 / #मोहन सरकार ने निजी स्कूलों पर काफी हद तक तो लगाम कस दी है... जबलपुर सहित कई जिलों में स्कूल माफिया, किताब माफिया सहित कई लोगों पर तगड़ी कार्यवाही भी की है... मध्य प्रदेश सरकार द्वारा काफी समय से विशेष अभियान चलाकर निजी स्कूलों में अनियमितताओं की जांच की जा रही है...। कुछ स्कूलों द्वारा फर्जी व डुप्लीकेट पाठ्य-पुस्तकों को पाठ्यक्रम में शामिल करने की बात सामने आई थी...। जिसके बाद इस बड़े फर्जीवाड़े का उजागर हुआ था...। इसके बाद सरकार के द्वारा सख्त कार्रवाई की गई और कई निजी स्कूल माफियाओं पर एफआईआर और वसूली तक की कार्यवाही हुई...। पर मंदसौर जिले में अब तक ऐसा कुछ नही हुआ है...! मप्र की मोहन यादव सरकार के फैसले पर यहां अब तक कोई अमल नही हुआ है... कलेक्टर दिलीप यादव साहब ने एक जांच दल जरूर गठित किया था... पर उस दल में आज तक कुछ खास काम जिले में नही किया है...! इस लापरवाही के चलते निजी स्कूल माफिया अब भी नियम विरुद्ध काम कर रहे है और पालकों को लूट रहे है...। सैंट थामर्स जैसे बड़े स्कूल तक शासन प्रशासन की अनदेखी कर गलत काम कर रहे है... और बिना ISBN नंबर वाली यानी फर्जी व डुप्लीकेट पाठ्य-पुस्तकों को पाठ्यक्रम में शामिल करने से बाज नहीं आ रहे है... इन स्कूलों की यदि ईमानदारी से जांच हो जाए तो पता चल जायेगा कि ये किस तरह की लूट पट्टी कर रहे है...? ओरिजनल ISBN नंबर वाली एनसीआरटी की सातवीं क्लास की गणित की 180 पेज वाली किताब मात्र 65 रुपए में आ रही है... तो वही सेंट थामर्स स्कूल की एक छोटी क्लास यानी चौथी क्लास की Canopy नाम की 190 पेज़ किताब 895 रूपए की है... यानी इस किताब में दिए गए ISBN नंबर भी गलत यानी फर्जी हो सकते है...? क्योंकि एनसीआरटी की किताबों और इन दूसरी किताबो के पेज़ के हिसाब से कीमत में जमीन आसमान का फर्क है...! यही नहीं जहां केंद्रीय विद्यालय की चौथी क्लास में सिर्फ चार किताबें मात्र दो सौ, ढाई सौ रुपए की है... तो वही सेंट थामर्स जैसे बड़े स्कूलों में चौथी क्लास की 7 से 8 किताबे... जो दो हजार से भी अधिक मूल्य की है...! ये तो सिर्फ एक किताब या एक क्लास का मामला है... मंदसौर जिले के बड़े बड़े निजी स्कूलों में तो KG से ले कर बारवीं तक का स्कूल लगता है... और जहां हजारो में छात्रों की संख्या है...! ऐसे में कितना बड़ा घोटाला और लुट यहां किताबों, ड्रेस, जूते मोजों में होती है...? किताबों में लूट का काम तो लगभग निपट गया... अब इन निजी स्कूलों की स्कूल ड्रेस और जूते, मोजो में लूट की तपस्या पूरी होने वाली है... जिसमें ड्रेस माफियाओं से प्रीति जिंटा भी तो निभानी है... यही नहीं मंदसौर के कई बुक डिपो की जांच हो जाए तो यहां नकली एनसीआरटी की किताबे तक हाथ लग जानी है...? पर ये जांच करेगा कोन... क्योंकि कलेक्टर यादव साहब द्वारा बनाए गए जांच दल को अभी बड़ी गर्मी लग रही है... इस लिए वे कही जाने की तैयार नहीं है...! ऐसे में कैसे मोहन सरकार की पहल को मंदसौर में आगे बढ़ाया जाएगा... और कैसे निजी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पालकों को लूटने से बचाया जायेगा... और कोन इन लुटेरे निजी स्कूलों पर ठोस कार्यवाही करेगा...? ये कलेक्टर यादव साहब को सोचना चाहिए... और जांच दल को टाइट कर जिले में भी बड़ी कार्यवाहियां कर निजी स्कूल माफियाओं से लोगों को बचाना चाहिए...! - Umesh Nex KR ( जनहित में जंग जारी... आपका अपना रिपोर्टर क्रान्तिकारी...)

#मिड इंडिया अंडर ब्रिज में डूब कर मरे गरीब की मौत का...

#मिड इंडिया अंडर ब्रिज में डूब कर मरे गरीब की मौत का जिम्मेदार कोन... पर इस बात पर ध्यान दे कोन...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 सितंबर 2024 / #कल रात मिड इंडिया रेल्वे अंडर ब्रिज में...

#मल्हारगढ़ नपा के 2G यानी CMO गुप्ता और इंजी. गगरानी... कर रहे...

#मल्हारगढ़ नपा के 2G यानी CMO गुप्ता और इंजी. गगरानी... कर रहे नपाध्यक्ष भाभीजी को जेल भिजवाने की तैयारी...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 28 अगस्त 2024 / #अभी कुछ दिनों पूर्व ही एक प्रादेशिक अखबार...

#इन दिनों पमनानी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर बड़ा...

#इन दिनों पमनानी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर बड़ा सुर्खियों में है... एक बोला यहां पैसा कमाने के लिए बड़े बड़े रिसर्च जो होते है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 27 अगस्त 2024 / #जिले का स्वास्थ विभाग हो या जिले के निजी...

#CMHO को जिसको हटाना था... उसको फिर से वही बिठा दिया... एक बोला...

#CMHO को जिसको हटाना था... उसको फिर से वही बिठा दिया... एक बोला भूपेंद्र व्यास वसूली अच्छी जो कर लेता...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 14 अगस्त 2024 / #जिले के स्वास्थ विभाग और उसके लापरवाह...

#पहली बार आज सीएमएचओ कार्यालय में लगी जिला पंचायत......

#पहली बार आज सीएमएचओ कार्यालय में लगी जिला पंचायत... भ्रष्टाचार के खिलाफ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पक्ष, विपक्ष के सदस्य सब हुए एक मत...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 7 अगस्त 2024 / #कुछ भी कहो पर वर्तमान में जिले के अधिकतर...