क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

पशुपालन विभाग है या भ्रष्ट निकम्मों का पालन विभाग...?

पशुपालन विभाग है या भ्रष्ट निकम्मों का पालन विभाग...?
कई जगह पशु चिकित्सक नही है! फिर भी मुख्यालय पर दो चिकित्सक बाबूगिरी कर रहे है...? ================= मंदसौर। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 9 अगस्त 2018 / जब जनप्रतिनिधि लापरवाह हो जाते है... तो व्यवस्था हर जनकल्याणकारी या पशु कल्याणकारी योजनाओं को लूट खाती है...? ऐसा ही कुछ लम्बे समय से पशुपालन विभाग में चल रहा है... यहाँ पशु कल्याण के नाम पर भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारी अपने कल्याण में लगा है... पशुपालन विभाग का उप संचालक मनीष इंगोले इस लापरवाही और लूट का मुख्य सरगना बना हुआ है... तभी तो क़ायदे कानून को ताक में रख कर यहाँ हर काम होता है... पशु कल्याण के नाम पर सिर्फ पशु कल्याण समिति का पैसा बर्बाद होता है...? पर पशुओं के कल्याण का कोई उपाय नही होता है...! जिले में नारायणगढ़, झारड़ा और टकरावद सहित कई जगह पशु चिकित्सक नही है... उल्टा मुख्यालय पर दो पशु चिकित्सक डीके जैन और पंकज जैन को लाखों की तनख्वा दे कर भी सिर्फ बाबूगिरी करवाई जा रही है... यानी जो काम 8 - 9 हजार की तनख्वाह ले कर कोई भी संविदाकर्मी कर सकता है... उस काम में सवा लाख के करीब की तनख्वाह पाने वाले दो पशु चिकित्सक कर रहे है... इनमें से एक पशु चिकित्सक पंकज जैन को नाम के लिए बासाखेड़ी भेड़ प्रजनन केंद्र का चार्ज दे रखा है... जहाँ एक भी भेड़ नही है...? उप संचालक महोदय इन दोनो बाबुओं को माफ करना चिकित्सकों को उन जगहों पर भेजने को तैयार नही है जो लम्बे समय से खाली पड़ी है और जहाँ पशुओं की तादात बढ़ी है...? दूसरी तरफ शासन ने अतिमहत्वपूर्ण योजना 1962 भी लागू कर दी है... जिसके तहत अब जो भी पशु पालक इस नम्बर पर कॉल करेगा... उस क्षेत्र के पशु चिकित्सक को मौके पर पहुंच कर निशुल्क उपचार करना पड़ेगा... लेकिन जहाँ चिकित्सक ही नही होगा तो वहाँ ऐसी योजना का क्या होगा...? ऐसे में क्रांतिकारी रिपोर्टर का पशुपालन विभाग के उच्च अधिकारियों सहित जिले के जागरूक कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव साहब से निवेदन हैं कि उनको भी इस और ध्यान देना चाहिए... और ऐसी लापरवाही पर कार्यवाही कर... पशु कल्याण के लिए लाखों की तनख्वाह पा कर भी बाबूगिरी करने वाले कामचोर चिकित्सको को जिले में जहाँ पशु चिकित्सालय में आवश्यकता है उन्हें वहाँ भेजना चाहिए... ताकि शासन का पैसा भी बर्बाद ना हो... और पशुओं का भी कल्याण हो...।

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़ अधिक का कैश पकड़ा... रतलाम ज्वेलर्स वाले विशाल सोनी सहित तीन को पकड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 22 अप्रैल 2024 / #लोकसभा के चलते चुनाव के बीच मंदसौर की नई...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो आप शहर के लिए तेलिया तालाब की भूमि नही छोड़ सकते हो क्या...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 अप्रैल 2024 / #जो नेता अपने खुद के वार्ड में अपनी पार्टी...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब बोले इसी तरह का काम करते रहे तो हो जायेगी जल्द बिदाई...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2024 / #कहते है मंदसौर में एक से बढ़ कर एक...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या करूं क्या ना करूं समझमें नी आ रिया...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 अप्रैल 2024 / #मंदसौर लोकसभा में मतदान में अभी करीब 40...

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट......

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट... जिससे विभाग के लोग ही है त्रस्त...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 26 मार्च 2024 / #जब शिक्षा देने वालों के ही शिक्षा विभाग...