क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#कोरोना जैसी जानलेवा महामारी से डर से #अच्छे-2 तीस मार खाँ घर में घुस कर बैठ गये... पर #नाहटा परिवार के ये ताऊ भतीजे बाहर निकल कर अब भी लोगों की मद्दत कर रहे...?

#कोरोना जैसी जानलेवा महामारी से डर से #अच्छे-2 तीस मार खाँ घर में घुस कर बैठ गये... पर #नाहटा परिवार के ये ताऊ भतीजे बाहर निकल कर अब भी लोगों की मद्दत कर रहे...?
#MDS ( उमेश नेक्स क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 31 मार्च 2020 / #आज दुनिया भर में कोरोना का आतंक फैला हुआ है... अच्छे से अच्छा तीस मार खां भी इससे डर कर घर में दुबक कर बैठा है... और दुनिया में क्या हमारे मंदसौर में भी कुछ ऐसा ही है... पर नाहटा परिवार के इन ताऊ और भतीज़े को शायद कोरोना से डर नही लगता है...? या इनमें वाकई में सेवा करने का इतना जुनून है कि इन्हें मौत का भी भय नही है...! तभी तो लॉक डाउन के दौरान क्रांतिकारी रिपोर्टर कई दिनों से देख रहा है कि ताऊ नरेंद्र नाहटा हो या भतीजा सौमिल नाहटा... दोनों के दोनों लगातार लोगों की मद्दत कर रहे है... जहाँ से भी किसी की मद्दत के लिए फोन कॉल आ जाये ये वहाँ खुद ही चले जाते है... और हर संभव मद्दत कर आते है...! कभी मोटरसाइकिलों से जा रहे राजस्थानियों को चलते रास्ते रोक कर राशन का पूरा किट देते है... तो कभी जैसलमेर से आने वाले 75 लोगों के खाने की व्यवस्था करने चले जाते है... तो कभी पटरी पटरी पैदल चल कर आ रहे रतलाम, सैलाना के आदिवासियों के बच्चों की सेवा में दूध बिस्किट ले कर पटरी पटरी दौड़ लगाते है... तो कभी मंदसौर यूनिवर्सिटी के 100 बिस्तरों वाला आयुर्वेदिक अस्पताल कोरोना के मरीजों के लिए शासन को समर्पित कर देते है...! यही नही कर्नाटक से जब 62 बसों में 2400 राजस्थानियों को जब राजपुरिया बॉर्डर पर राजस्थान पुलिस द्वारा रोक लिया जाता है... तो 75 वर्षीय ताऊ अपने भतीज़े के साथ उन परेशान गरीब मजदूरों की मद्दत के लिए मौके पर पहुंच जाते है... अधिकारियों से बात करते है... उनके खाने पीने की व्यवस्था करवाते है...! ये वाकई में तारीफ़ के काबिल है... पर ये नेता है इस बात में मुझे 100% शक है...? क्योंकि नेता उसे ही कुछ देता या मद्दत करता है... जो उसका वोट बैंक होता है... और ये तो हर किसी की मद्दत कर देते है... कोरोना लॉक डाउन के वक़्त तो ये अधिकतर बाहर से आ रहे परेशान बाहरी गरीब लोगो को ही मद्दत कर रहे है... जो इन्हें वोट भी नही दे सकते है...! कुछ भी हो यह सब देख हमें तो यही समझ में आता है... कि राजनीति कर पद पाना या चुनाव जीतना इनका मकसद नही है... बल्कि राजनीति के माध्यम से ज्यादा लोगों की मद्दत हो सके... शायद इनका लक्ष्य भी यही है... हमनें और क्षेत्र के लोगों ने इनकी एक नही कई अच्छाइयां देखी भी है... जो वाकई में एक अच्छे व्यक्तित्व और परिवार की खासियत होती है... बस इनकी कमजोरी यही है कि ये दूसरें नेताओं की तरह नोटकी नही कर पाते है... और लोग इनके सच्चे सेवा भाव को समझ नही पाते है...?- KR...!

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो आप शहर के लिए तेलिया तालाब की भूमि नही छोड़ सकते हो क्या...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 अप्रैल 2024 / #जो नेता अपने खुद के वार्ड में अपनी पार्टी...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब बोले इसी तरह का काम करते रहे तो हो जायेगी जल्द बिदाई...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2024 / #कहते है मंदसौर में एक से बढ़ कर एक...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या करूं क्या ना करूं समझमें नी आ रिया...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 अप्रैल 2024 / #मंदसौर लोकसभा में मतदान में अभी करीब 40...

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट......

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट... जिससे विभाग के लोग ही है त्रस्त...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 26 मार्च 2024 / #जब शिक्षा देने वालों के ही शिक्षा विभाग...

#महाभ्रष्ट सीएमएचओ चौहान और उनका जयदीप... पैसे लेकर बना दी...

#महाभ्रष्ट सीएमएचओ चौहान और उनका जयदीप... पैसे लेकर बना दी अवैध अटैचमेंट को लंबी लिस्ट...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 मार्च 2024 / #शिवराज के जाने के बाद मोहन सरकार आने के...