क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#खनिज माफियाओं के खिलाफ कलेक्टर गोतमसिह ने कठोर कदम उठाया... ज़िले की सभी खदानों का निरीक्षण कर 7 दिन में रिपोर्ट देने को कहा...।

#खनिज माफियाओं के खिलाफ कलेक्टर गोतमसिह ने कठोर कदम उठाया... ज़िले की सभी खदानों का निरीक्षण कर 7 दिन में रिपोर्ट देने को कहा...।
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 23 नवंबर 2021 / #अब अवैध खनन करने वाले खनिज माफियाओं की खैर नही है... क्योंकि शिवराज सरकार के मिशन माफ़िया के तहत कलेक्टर गोतमसिह साहब ने तगड़ा मोर्चा खोल लिया है... और मिलीभगत करके अवैध खनन करने वाले लोगों को ही ज़िले की सभी खदानों का निरीक्षण करने को कह दिया है...! ज़िले में अवैध रूप से संचालित खदानों में हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए... औऱ खनिज माफियाओं पर नकेल कसने के लिए... कलेक्टर गोतमसिह साहब ने खनिज खदानों की चेक लिस्ट जारी करने के निर्देश दिए है... सोमवार को आयोजित हुई टीएल बैठक में उक्त निर्देश दिए... उन्होंने कहा कि एसडीएम वाईज चेक लिस्ट तैयार की जावे... और 7 दिनों में रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करें... खदानों के निरीक्षण के दौरान जहाँ नियमों के विपरीत काम हो रहा है... वहाँ कार्यवाही की जावे... खदान संचालकों पर जुर्माना भी ठोका जावे...। ये जरूरी भी है... क्योंकि जिले में लंबे समय से अवैध खनन का काम हो रहा है... जिससे शासन को बड़ा राजस्व नुकसान हो रहा है... यही नही जिले में बड़ी मात्रा में अवैध खदानें चल रही है... जिससे खनिज माफियाओं को करोड़ो की अवैध कमाई हो रही है...! जिला मुख्यालय से कुछ ही किमी दूर मुलतानपुरा, दाऊद खेड़ी, गोगरपुरा, कनघटि आदि क्षेत्रों में स्लेट पेंसिल पत्थर की अवैध खदानें चल रही है... क्रांतिकारी रिपोर्टर के सूत्र बताते है कि अकेले मुलतानपुरा में सिर्फ 2 खदान स्वीकृति है... लेकिन मोके पर कई खदानें चल रही है... तभी तो इतने छोटे से गाँव में 15 से 20 पोकलेन है... 30 से 40 डम्पर है... और कई ट्रेक्टर ट्राली है...? एक ट्राली कच्चे स्लेट पत्थर की कीमत 20 हजार रुपए है... तो प्रतिदिन 100 से 150 ट्राली माल खदानों से निकल रहा है... जो मंदसौर इंडस्ट्रीज एरिये सहित अन्य जगह चल रही सैकड़ों स्लेट पेंसिल कारखानों में कटिंग के लिए आ रहा है...! यानी प्रतिदिन लाखों रुपयों के राजस्व का चुना मिलीभगत करके शासन को लगाया जा रहा है... यही नही ऐसा ही काम मोरम, पत्थर और मिट्टी खोदने में भी चल रहा... इस क्षेत्र में भी दलौदा का दीपक, धुँधड़का का माली औऱ गुराड़िया का महेंद्र लगा हुआ है... इनके पास एक भी खदान नही है... पर खनन में उपयोग आने वाली पोकलेन, जेसीबी, डंपर आदि आदि मशीनें इनके पास खूब है... इन पर भी प्रशासन को ध्यान देना चाहिए... मिशन खनिज माफ़िया में इनका भी उद्धार करना चाहिए...। तभी अवैध खनन रुकेगा... क्योंकि अवैध खनन के सबसे बड़े ठेकेदार यही है...! - KR

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो आप शहर के लिए तेलिया तालाब की भूमि नही छोड़ सकते हो क्या...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 अप्रैल 2024 / #जो नेता अपने खुद के वार्ड में अपनी पार्टी...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब बोले इसी तरह का काम करते रहे तो हो जायेगी जल्द बिदाई...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2024 / #कहते है मंदसौर में एक से बढ़ कर एक...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या करूं क्या ना करूं समझमें नी आ रिया...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 अप्रैल 2024 / #मंदसौर लोकसभा में मतदान में अभी करीब 40...

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट......

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट... जिससे विभाग के लोग ही है त्रस्त...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 26 मार्च 2024 / #जब शिक्षा देने वालों के ही शिक्षा विभाग...

#महाभ्रष्ट सीएमएचओ चौहान और उनका जयदीप... पैसे लेकर बना दी...

#महाभ्रष्ट सीएमएचओ चौहान और उनका जयदीप... पैसे लेकर बना दी अवैध अटैचमेंट को लंबी लिस्ट...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 मार्च 2024 / #शिवराज के जाने के बाद मोहन सरकार आने के...