क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#कितना अजीब है ना कि 2003 के मास्टर प्लान के नक्शे को छोड़ 2035 के मास्टर प्लान के नक्शे से तेलिया तालाब का सीमांकन हो गया...!

#कितना अजीब है ना कि 2003 के मास्टर प्लान के नक्शे को छोड़ 2035 के मास्टर प्लान के नक्शे से तेलिया तालाब का सीमांकन हो गया...!
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 मार्च 2024 / #सालों से कई पीढ़ियों और करोड़ों जीवों को... जल ही जीवन देने वाले शहर के तेलिया तालाब आज खुद ही अपने अस्तित्व के लिए लड़ रहा है... और इसका जल पी कर बड़े हुए बड़े, जागरूक, समझदार लोग... आज इसी का साथ नही दे रहे है... और इसका क्या अपने कल यानी भविष्य के भी साथ अन्याय कर रहे है... दूसरा मोदी सरकार के जल मिशन, जल ही कल है... के नारो को भी झुठला दिया है...! और ये सब चंद भूमाफियाओं के फ़ायदे के लिए हो रहा हैं... जो आज पॉवर में... अपने पॉवर का उपयोग करके इन्होंने सब कुछ अपने हिसाब से करवा लिया...? तेलीया तालाब के पुराने नक्शों को एक तरफ करके भविष्य के यानी 2035 के प्रस्तावित मास्टर प्लान के हिसाब से अब तेलिया तालाब का सीमांकन हो गया है... 28 सदस्यीय टीम ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि तेलिया तालाब बाउंड्री में कोई निर्माण नही मिला है... पर तालाब की बाउंड्री में कितना भराव हुआ है... शायद इसका कोई जिक्र नहीं किया है...? अब समझ में यह नही आता है कि कोर्ट में 4 नक्शे पेश हुए थे जिसमें पुराने मूल नक्शे खारिज हो गए... और दो नक्शे यानी 2003 के मास्टर प्लान और 2035 प्रस्तावित मास्टर प्लान के नक्शे पर एनजीटी ने तेलिया तालाब का सीमांकन करने को कहा... तो 2035 के प्रस्तावित मास्टर प्लान के आधार पर तालाब का सीमांकन क्यों किया गया... 2003 के मास्टर प्लान के नक्शे के आधार पर सीमांकन क्यों नहीं हुआ...! 2035 से पुराना तो 2003 का नक्शा था... जिस पर आज भी अमल हो रहा... फिर उसे छोड़ जो लागू ही नहीं हुआ... उस 2035 के नक्शे से तालाब का सीमांकन करना सही है क्या...? कानूनन तो सबसे पुराना जो नक्शा होगा... वही सही माना जाता है... भविष्य के नक्शे को कोनसा कानून सही मानता है...! नदी हो, तालाब हो या वन क्षेत्र हो... इनकी सीमा में कभी परिवर्तन नही होता है... और इसी लिए ये सब केंद्र सरकार के अधीन होता है...। फिर भविष्य के मास्टर प्लान 2035 के हिसाब से 100 साल पुराने तालाब का सीमांकन होना... गलत नही है क्या...? तालाब क्षेत्र में हर साल भराव हो रहा है... जो स्थित आज है वो कल नही होगी... जो स्थिति 2003 में थी, वो 2035 नही होगी... फिर भविष्य के मास्टर प्लान से तेलिया तालाब का सीमांकन करना किसका मास्टर माइंड प्लान है...! अरे 2003 का मास्टर प्लान भी तो शासन, प्रशासन, नगर पालिका आदि आदि के समझदार लोगो ने मिल कर ही बनाया गया और अमल में लाया गया... फिर इसके आधार पर तालाब का सीमांकन क्यों नही किया गया...! क्या 2003 के नक्शे में और 2035 के तालाब के नक्शे में कुछ गड़बड़ है क्या... जो 2003 के नक्शे को सीमांकन लायक नही समझा गया...? जो भी हो पर एक बात का दुख है कि... मेरे शहर के लाखों लोगों को 100 सालों से अधिक समय से अपने जल से जीवन देने वाले तालाब की फिक्र शहर के जिम्मेदारों को नहीं है... पक्ष हो या विपक्ष सब अपने हाल में मस्त है... हम जैसे छोटे मोटे पत्रकार, क्रांतिकारी रिपोर्टर नाम का मान रखने के लिए ये सब लिखने की इतनी हिम्मत भी कर लेते है... बाकि तो सब ठीक है...। पर आखरी में यही कहूंगा कि गलत तो गलत और ये गलत इस शहर के भविष्य के लिए भी ठीक नहीं है... गलत तरीके से आया पैसा आज नही तो कल खर्च हो जायेगा... लेकिन ये तालाब अपने जल से आपकी कई पीढ़ियों को जीवनदान देता रहेगा... इस लिए प्लीज़ इसको बचा लीजिए... और इसके अस्तित्व पर खतरा बन रहे गलत को गलत कहिए... - Umesh Nex KR ( जनहित में जंग जारी... आपका अपना रिपोर्टर क्रान्तिकारी...) - KR

#पहले तेलिया तालाब, अब पशुपतिनाथ... भगवान के लिए इन सबको तो...

#पहले तेलिया तालाब, अब पशुपतिनाथ... भगवान के लिए इन सबको तो छोड़ दो भाई साहब...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 4 मई 2024 / #तेलिया तालाब को लेकर लंबे समय से भाई साहब के...

#बच्चों के नाम प्रॉपर्टी लेने वालों सावधान हो जाओ... कही...

#बच्चों के नाम प्रॉपर्टी लेने वालों सावधान हो जाओ... कही आपका बच्चा क्रिकेट का सट्टा तो नही लगाता, इसका पता लगाओ...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 1 मई 2024 / #अभी गर्मी से ज्यादा गर्मी तो आईपीएल की है...।...

#लापरवाह मंदसौर नपा के कारिंदे... नाले के चेंबर पर से जाली...

#लापरवाह मंदसौर नपा के कारिंदे... नाले के चेंबर पर से जाली उखाड़ के चुना पट्टी लगा गए थे... और एक महीने में वो भी टूट गया...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 30 अप्रैल 2024 / #मंदसौर नगर पालिका यानी जो काम कही ना हो...

अवैध विमल पामेचा कॉम्पलेक्स में लगी आग... अब क्या मंदसौर...

अवैध विमल पामेचा कॉम्पलेक्स में लगी आग... अब क्या मंदसौर नपा को किसी बड़े हादसे का है इंतजार...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 29 अप्रैल 2024 / #कल यानी रविवार को महाराणा प्रताप बस...

#क्या लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का विरोध हो रहा......

#क्या लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का विरोध हो रहा... एक बोला विडियो पुराना है पर कांग्रेस वालों ने वायरल करके लोगों के जख्मों को जरूर हरा कर दिया...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 28 अप्रैल 2024 / #देश में भाजपा और मोदी सरकार के खिलाफ़...