क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#एक तरफ देश, चीनी सेना के हाथों शहीद हुए, 20 सैनिकों को श्रद्धांजलि दे रहा था... दूसरी तरफ कांग्रेस के 200 कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल होने का जश्न मन रहा था...?

#एक तरफ देश, चीनी सेना के हाथों शहीद हुए, 20 सैनिकों को श्रद्धांजलि दे रहा था... दूसरी तरफ कांग्रेस के 200 कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल होने का जश्न मन रहा था...?
#MDS ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) जून 2020 / #राष्ट्रवाद सिर्फ भाषणों या बातों में अच्छा नही लगता... उसको अपने आचरण में उतारना पड़ता है...तब जा कर वो दिखता है... लेकिन बातें है बातों का क्या... क्योंकि गन्दी राजनीति के दौर में इतनी पवित्र बातें बेमानी सी हो गई है...? तभी तो एक तरफ लद्दाख सीमा पर चीनी सेना के हाथों शहीद हुए 20 सैनिकों की शहादत पर गमगीन हो कर देश उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा था... उनका परिवार उनकी चिता को आग देने की तैयारी में लगा था... कांग्रेसी हो या भाजपाई दोनों को इस बात का गम था... तो दूसरी तरफ इन दोनों पार्टीयो का मिक्सअप... सुवासरा उपचुनाव की तैयारी में इतना बावरा हो गया था... कि उसे इस ह्दय विदारक घटनाक्रम का ख्याल ही नही रहा... कांग्रेस से भाजपा में आये लोगों को भोपाल ले जा कर खूब जश्न मना रहा था...! उनको ऐसा लगा... मानो जैसे 20 सैनिकों की मौत के बदले उनने कांग्रेस के 200 कार्यकर्ताओं को छीन कर अपने साथ भाजपा में शामिल करवा कर चीन को करारा जवाब दिया...? हमें तो नही लगता है कि कोई भी राष्ट्रवादी इस कृत्य को सही मान सकता...। जो भी हो कम से कम क्रांतिकारी रिपोर्टर कांग्रेस से भाजपा में आये पूर्व विधायक हरदीपसिंह डंग से तो ऐसी उम्मीद नही कर सकता था...! उनको शहीदों के सम्मान में अभी इस कार्यक्रम को टाल देना था... ऐसा हम इस लिए कह रहे है... क्योंकि डंग साहब की बातों में कभी थोड़ा थोड़ा राष्ट्रवाद तो झलकता ही था... पर करो क्या... उन्होंने कुछ दिनों में ऐसा बहुत कुछ कर दिया था... जो अब आम जनता को तो रास नही आ सकता...। जिसका नतीजा भी उपचुनाव में भुगतना पड़ सकता...? जिस बात का भाजपा को भी अच्छे से पता है... पर करें क्या कुछ राजनीतिक मजबूरियां भी तो है... वरना...! खैर डंग साहब ने उस कहावत को भी चरितार्थ किया है कि... एक तरफ रोम जल रहा था... दूसरी तरफ नीरो बांसुरी बजा रहा था... ठीक इस तरह... देश 20 सैनिकों की मौत पर दुखी हो रहा था... और कोई अपने राजनीति फ़ायदे में लगा था...! लेकिन आजकल ऐसे फ़ायदे बड़े नुकसान दे जाते है... क्योंकि लोग चारा नही रोटी खाते है... और भारत माँ के शहीद हुए वीर सपूतों का अपमान करने वालों को भी खूब सबक सिखाते है... राष्ट्रवाद किसी एक पार्टी का नही होता... पर किसी भी पार्टी का सदस्य या नेता राष्ट्रवादी जरूर हो सकता... अब नेताओं को इस बात का भी ख्याल रखना होगा... - KR.

#मामला एक करोड़ से अधिक की नगदी और चांदी पकड़ाने का... और...

#मामला एक करोड़ से अधिक की नगदी और चांदी पकड़ाने का... और मामले को हिसाब किताब से निपटाने का...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 25 अप्रैल 2024 / #गत दिनों नई आबादी पुलिस ने मुखबिर की...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़ अधिक का कैश पकड़ा... रतलाम ज्वेलर्स वाले विशाल सोनी सहित तीन को पकड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 22 अप्रैल 2024 / #लोकसभा के चलते चुनाव के बीच मंदसौर की नई...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो आप शहर के लिए तेलिया तालाब की भूमि नही छोड़ सकते हो क्या...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 अप्रैल 2024 / #जो नेता अपने खुद के वार्ड में अपनी पार्टी...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब बोले इसी तरह का काम करते रहे तो हो जायेगी जल्द बिदाई...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2024 / #कहते है मंदसौर में एक से बढ़ कर एक...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या करूं क्या ना करूं समझमें नी आ रिया...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 अप्रैल 2024 / #मंदसौर लोकसभा में मतदान में अभी करीब 40...