क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#कोरोना महामारी, ऊपर से मंदी का दौर... कृषि मंडी में हम्मालों के नाम पर #किसानों से लाखों रुपया लूटने का प्लान बना रहा कौन...?

#कोरोना महामारी, ऊपर से मंदी का दौर... कृषि मंडी में हम्मालों के नाम पर #किसानों से लाखों रुपया लूटने का प्लान बना रहा कौन...?
#MDS ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 21 अप्रैल 2020 / #कोरोना महामारी ने अच्छे अच्छो की कमर तोड़ कर रख दी है... पूरे बाजार में मंदी चल रही है... फिर भी कुछ लोगों की लूटने वाली प्लानिंग चल रही है...? क्रांतिकारी रिपोर्टर के सूत्र बताते है कि इन दिनों कृषि उपज मंडी मंदसौर में हम्माली के नाम पर किसानों और व्यापारियों को लूटने की प्लानिग बन रही है... और इस काम में अपने को किसानों का हितेषी बताने वाले नेता ही लगे है...! प्रति 50 किलो कट्टे पर कुल हम्माली साढ़े आठ रुपये होती है... जिसमें किसानों से साढ़े पाँच रुपये और व्यापारी से 3 रुपये हम्माली ली जाती है... जिसमें फील्ड से गोदाम तक खिंचाई के साढ़े तीन रुपये, कट्टो में भराई के 1 रु. 20 पैसे, बारदान के 1 रु. 30 पैसे, व्यापारी के गोदाम पर उतराई के 2 रु. 50 पैसे, इस तरह कुल मिलाकर साढ़े आठ रुपये हम्माली होती है... मंडी चालू हो और पूरा काम व्यस्थित हो... तब किसानों और व्यापारियों का हम्माली का साढ़े आठ रुपये लेना वाजिब भी कहा जा सकता है... पर मंडी अभी पूरी तरह चल नही रही है... हम्माल भी बेचारे कोरोना के डर से घर बैठे है... किसान भी सौदा पत्रक से माल सीधा व्यापारी के गोदाम पर ला रहे है... और व्यापारियों के निजी हम्माल उतराई कर रहे है... बावजूद इसके इस महामारी और मंदी के दौर में अपने को किसान हितेषी कहने वाले कुछ लोग गरीब हम्मालों के नाम से गरीब किसानों से दलाली खाना चाह रहे है...? अभी प्रति दिन करीब 6 से 7 हजार क्विंटल माल व्यापारियों के यहाँ आ रहा है... मतलब कोई साढ़े आठ रुपये प्रति 50 किलों हम्माली का लाखों रुपया दान करने के समय में भी लूट खाना चाह रहा है...! यूँ तो क्रांतिकारी रिपोर्टर मंदसौर विधायक यशपालसिंह सिसोदिया को ज्यादा पसंद नही करता है... पर जो भी अच्छा काम करता है उसकी अच्छाई लिखना मेरा धर्म बनता है... विधायकजी ने गरीब किसानों के हित में मंडी सचिव को हम्माली ना लेने को भी कहा है... वो वाकई में बहुत बढ़िया है... क्योंकि आज किसान हो या कोई गरीब सब परेशान है... ऐसे में उनसे बेवजह उगाई करना इस समय महापाप है... बावजूद इसके कुछ लोग अपनी लूट खाने की आदतों से बाज नही आ रहे है... और हम्माली का लाखों रुपया हजम करना चाह रहे है... इसके लिए मंडी सचिव पर अनैतिक दबाव बनाना चाह रहे है... इस चक्कर में बेचारा मंडी सचिव परेशान है... किसकी सुने किसकी ना सुने समझ नही पा रहे है... पर इस मामले में विधायक सिसोदिया एक दम सही है... किसानों से हम्माली के नाम पर रुपये लूटना अन्याय है... उतराई का ढाई रुपया व्यापारियों से ले ले तो कोई बात नही... क्योंकि उनके गोदाम पर माल उतर रहा है... पर किसानों से हम्माली का पैसा लेना पूरी तरह नाजायज है... कलेक्टर श्री मनोज पुष्प को इस और ध्यान देना चाहिए... और विधायक सिसोदिया को भी किसान हितेषी कहलाने वाले मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी को इस लूट से अवगत करवाना चाहिए... ताकि इस संकटकाल में गरीब किसानों के साथ अन्याय ना होवे...- KR.

#मामला एक करोड़ से अधिक की नगदी और चांदी पकड़ाने का... और...

#मामला एक करोड़ से अधिक की नगदी और चांदी पकड़ाने का... और मामले को हिसाब किताब से निपटाने का...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 25 अप्रैल 2024 / #गत दिनों नई आबादी पुलिस ने मुखबिर की...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़...

#मंदसौर पुलिस ने एक कार से चार किलों चांदी के साथ एक करोड़ अधिक का कैश पकड़ा... रतलाम ज्वेलर्स वाले विशाल सोनी सहित तीन को पकड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 22 अप्रैल 2024 / #लोकसभा के चलते चुनाव के बीच मंदसौर की नई...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो...

#सांसदजी आपको क्षेत्र ने दो बार लाखों वोटों से जिताया... तो आप शहर के लिए तेलिया तालाब की भूमि नही छोड़ सकते हो क्या...।

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 अप्रैल 2024 / #जो नेता अपने खुद के वार्ड में अपनी पार्टी...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब...

#एक बार फिर सीएमएचओ डॉ.चौहान की हुई खिंचाई... कलेक्टर साहब बोले इसी तरह का काम करते रहे तो हो जायेगी जल्द बिदाई...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2024 / #कहते है मंदसौर में एक से बढ़ कर एक...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या...

#साँसत में दिख रहे बीजेपी प्रत्याशी सांसद गुप्ता... क्या करूं क्या ना करूं समझमें नी आ रिया...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 अप्रैल 2024 / #मंदसौर लोकसभा में मतदान में अभी करीब 40...