क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

#कलेक्टर पुष्प सा. कह रहे कि जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों से मेहमानों सा व्यवहार करें... #पर यहाँ मेहमान तो ठीक इंसानों जैसा ही व्यवहार कोई कर लें, ये बड़ी बात है...?

#कलेक्टर पुष्प सा. कह रहे कि जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों से मेहमानों सा व्यवहार करें... #पर यहाँ मेहमान तो ठीक इंसानों जैसा ही व्यवहार कोई कर लें, ये बड़ी बात है...?
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 28 फरवरी 2020 / #जिले का स्वास्थ्य विभाग का यूँ तो भगवान ही मालिक है... पर भगवान तो ऊपर रहता है... इसलिए आजकल इसका मालिक यहाँ का लापरवाह डॉक्टर ही है...! सरकारी अस्पतालों में जो भी मरीज आता है... वो डॉक्टरों के भरोसे कम और भगवान के भरोसे पर ज्यादा होता है... सरकारें बदल जाती पर यहाँ का हालात नही बदलता है... लेकिन ज़िले में जबसे जनहित को सर्वोपरि रखने वाले कलेक्टर मनोज पुष्प आये है... तब से हर तरफ माहौल कुछ तो बदला है... आम आदमी का कुछ तो काम होने लगा है... उनकी शिकायतों का निराकरण भी होने लगा है...। ऐसे में अब उन्होंने लापरवाही जैसी बीमारी से पीड़ित जिला अस्पताल पर ध्यान देना शुरू कर दिया है... और कहा है कि जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब मेहमानों की तरह रिसीव करें... यानी उनके साथ अच्छा व्यवहार करें...! लेकिन जिला अस्पताल में इतनी जल्दी ऐसा हो जाएगा? कलेक्टर साहब क्रांतिकारी रिपोर्टर को तो ऐसा नही लगता है... क्योंकि यहाँ सालों से मरीजों के साथ अपराधियों सा व्यवहार होता है... डॉक्टर थानेदार बन कर बात करता है... तो नर्सों और कम्पाउंडर का व्यवहार अभद्र, अमानवीय होता है...! मरीज को दर्द हो रहा हो तो भी उसे डॉक्टर या किसी और से कहने से डर लगता है... यहाँ मरीजों का उपचार नही बल्कि उसको टॉर्चर किया जाता है... ताकि वो जल्दी से जल्दी ठीक नही बल्कि बीमार हालात में ही यहाँ से भाग जाए... और जो नही भागें उसे डॉक्टर साहब रैफर कर दे...? प्रदेश में सरकार बदल गई है... कई विभागों और सरकारी लोगों का व्यवहार बदल गया है... पर जिला अस्पताल का हाल आज भी बिगड़ा का बिगड़ा ही है...! जिस जिला अस्पताल पर सरकार मरीजों को अच्छी सुविधा देने के लिए करोड़ो अरबों का खर्च कर रही है... उस अस्पताल में छोटी बीमारी का भी इलाज आसानी से संभव नही हो पा रहा है... कहने को तो यहाँ बड़ी बड़ी सिद्धियां प्राप्त अस्पतालों से बड़ी व्यवस्था और मशीन है... बड़ी बिल्डिंग और बड़ा डॉक्टरों और नर्सों का स्टॉफ है... बावजूद इसके यहाँ मामूली बुखार का भी इलाज संभव नही है... यहाँ के डॉक्टरों से मामूली से फुंसी फोड़े भी ठीक नही होते... 3 - 4 डॉक्टर होने के बाद भी मामूली सा दांत का दर्द ठीक नही होता है... बड़ी बड़ी डॉक्टरनी साहेबाओ के होते हुए भी नॉर्मल डिलेवरी का प्रावधान नही होता... और कोई ज्यादा तीन पाँच करें तो सीधा रैफर कर दिया जाता...? ऐसे में कलेक्टर पुष्प साहब कैसे जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों के साथ मेहमानों सा व्यवहार होगा... क्योंकि यहाँ मरीजों को नही बल्कि उनकी जेबों को देखा जाता है... जेब ना हो तो जल्द से जल्द रैफर कर दिया जाता है... जेब कम बड़ी हो तो घर बुला लिया जाता है... और कुछ ज्यादा बड़ी हो तो बड़ी सिद्धि प्राप्त अस्पताल में लूटने के लिए भर्ती करवा दिया जाता है...? खैर फिर भी कलेक्टर पुष्प साहब आपके ऊपर आम जनता को बड़ा विश्वास है... शायद सफल हो जाये आप का यह प्रयास... हर कोई यही चाहता है...

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट......

#शिक्षा विभाग का बंशीलाल पाटीदार नाम का ये महाभ्रष्ट... जिससे विभाग के लोग ही है त्रस्त...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 26 मार्च 2024 / #जब शिक्षा देने वालों के ही शिक्षा विभाग...

#महाभ्रष्ट सीएमएचओ चौहान और उनका जयदीप... पैसे लेकर बना दी...

#महाभ्रष्ट सीएमएचओ चौहान और उनका जयदीप... पैसे लेकर बना दी अवैध अटैचमेंट को लंबी लिस्ट...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 19 मार्च 2024 / #शिवराज के जाने के बाद मोहन सरकार आने के...

#ना पद्मावती की अवैध दीवार गिराई... ना सुरेश पमनानी का अवैध...

#ना पद्मावती की अवैध दीवार गिराई... ना सुरेश पमनानी का अवैध निर्माण रुका... CMO साब अब लग गई आचार संहिता, अब तो सभापति हो या नपाध्यक्ष आपको कोई नही रोकेगा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 18 मार्च 2024 / #गत दिनों हिमाचल हाईकोर्ट ने एक केस में...

#मामला कल राजस्थान पुलिस का मंदसौर आना... और चोरी का सोना...

#मामला कल राजस्थान पुलिस का मंदसौर आना... और चोरी का सोना मंदसौर के दुकानों वालों को देने के मामले में पूछताछ करना...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 16 मार्च 2024 / #लालच बुरी बला है... पर टैक्स चोरी कुछ...

#जिला अस्पताल की रिश्वतखोर डॉ. संगीता पाटीदार की...

#जिला अस्पताल की रिश्वतखोर डॉ. संगीता पाटीदार की लापरवाही... एक नवजात की जान पर बन आई...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 14 मार्च 2024 / #एक समय डॉक्टर को धरती का भगवान कहा जाता...