क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

मद्रास हाई कोर्ट का जनहित में अहम फैसला... टीसी बच्चे का निजी दस्तावेज़ होता... अपराध है उसे फीस के चक्कर में ना देना...।

मद्रास हाई कोर्ट का जनहित में अहम फैसला... टीसी बच्चे का निजी दस्तावेज़ होता... अपराध है उसे फीस के चक्कर में ना देना...।
#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 20 जुलाई 2024 / #इस दौर में निजी स्कूलों में पढ़ाई से ज्यादा जोर तो कमाई पर दिया जा रहा है... यहां पढ़ाई को छोड़ सब कुछ मिल रहा है... किताबे, ड्रेस, जूते, बैल्ट, टाई प्रोजेक्ट और ना जाने क्या क्या...? आपको यदि बच्चे को अच्छे से पढ़ाना है तो उसे टयूशन करने का कहा जाता है... यानी पढ़ाई को छोड़ यहां सब होता है...! लेकिन ऐसे लोगों का भी कुछ ना कुछ इलाज एक दिन जरूर होता है... और मद्रास हाई कोर्ट के एक आदेश में वही हुआ जिसकी बहुत जरूरत थी... बकाया फीस के चक्कर में बच्चें की टीसी रोकने वालों के खिलाफ... मद्रास हाईकोर्ट ने सख्त लहजे में कहा है कि... टीसी बच्चें का निजी दस्तावेज़ है... और बकाया फीस के चक्कर में टीसी ना देना बहुत बड़ा अपराध है...। फीस के चक्कर में बच्चें को प्रताड़ित करना... अब बच्चों के खिलाफ क्रूरता का मामला होगा... जिसमें किशोर न्याय कानून की धारा 75 के तहत अपराध दर्ज होगा...। जस्टिस एसएम सुब्रमण्यम और जस्टिस सी कुमारप्पम की खंडपीठ ने कहा कि... बच्चों को फीस के बारे में जानना जरूरी नहीं है... पीठ ने तमिलनाडु सरकार को स्कूलों को उक्त आदेश जारी करने को कहा है...। कानूनन उक्त आदेश पर अब देश में किसी भी स्कूल के ऐसे कृत्य पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है... अब जरूरत है तो बस बच्चें के मां बाप की जागरूकता की... यदि उनके बच्चें के साथ ऐसा व्यवहार होता है... तो वे भी कानून का सहारा लेकर स्कूल संचालकों पर किशोर न्याय कानून की धारा 75 के तहत... बच्चों के खिलाफ़ क्रूरता का मामला दर्ज करवा सकते है...। ये फैसला वाकई में जनहित का है... इससे कई मजबूर लोग अपने को मजबूत समझ सकते है... अब जरूरत है तो बस शिक्षा माफिया और किताब माफिया, ड्रेस जूते आदि का गठजोड़ खत्म करने की... क्योंकि इसके सहारे भी बच्चों और उनके पालकों को खूब लूटा जाता है...। रतलाम जिला प्रशासन ने तो श्री चेतन्य टेक्नो स्कूल पर दो लाख का जुर्माना लगा कर बड़ी अच्छी कार्यवाही की है... इससे पूरे रतलाम जिले के शिक्षा माफियाओं में दहशत पैदा हो गई है... अब ऐसी ही कार्यवाही की दरकार मंदसौर जिले को भी है... और जिला प्रशासन के मुखिया दिलीप यादव साहब से क्रांतिकारी रिपोर्टर को ही नही बल्कि आमजन को भी बड़ी उम्मीद है... देखते है यहां कब रतलाम, जबलपुर, उज्जैन जिलों जैसी कार्यवाही होती है...! - Umesh Nex KR ( जनहित में जंग जारी... आपका अपना रिपोर्टर क्रान्तिकारी...)

#क्या मल्हारगढ़ की सीधी सादी नप अध्यक्षा शर्मिला कछावा...

#क्या मल्हारगढ़ की सीधी सादी नप अध्यक्षा शर्मिला कछावा को जेल की हवा खिलवा के रहेंगे... महाभ्रष्ट सीएमओ राजेश गुप्ता...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 3 अक्टूबर 2024 / #नगर परिषद मल्हारगढ़ यानी अध्यक्ष...

#धर्म यानी जहां अधर्म ना हो, अन्याय ना हो, जो सबके भले का...

#धर्म यानी जहां अधर्म ना हो, अन्याय ना हो, जो सबके भले का हो... हुबहू ऐसा ही नेक धर्म है बोहरा समुदाय...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 30 सितंबर 2024 / #पिछले दो तीन दिनों से बोहरा समुदाय के...

#SP अभिषेक साहब मंदसौर जिले में व्यापक सर्जरी की आवश्यकता...

#SP अभिषेक साहब मंदसौर जिले में व्यापक सर्जरी की आवश्यकता है... क्योंकि सालों से कई थानों में कुछ चर्चित चेहरों ने कब्जा जमा रखा है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 25 सितंबर 2024 / #पिछले दिनों त्यौहारों पर जो कुछ शहर में...

#मंदसौर नपा में सीएम हेल्प लाईन भी लोगों की हेल्प नही कर...

#मंदसौर नपा में सीएम हेल्प लाईन भी लोगों की हेल्प नही कर पा रही... उल्टा शिकायत कटवाने के लिए धमकी दी जा रही...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 23 सितंबर 2024 / #मंदसौर नगर पालिका यानी वर्तमान में यहां...

#मिड इंडिया अंडर ब्रिज में डूब कर मरे गरीब की मौत का...

#मिड इंडिया अंडर ब्रिज में डूब कर मरे गरीब की मौत का जिम्मेदार कोन... पर इस बात पर ध्यान दे कोन...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 5 सितंबर 2024 / #कल रात मिड इंडिया रेल्वे अंडर ब्रिज में...