क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम अब नए फीचर्स के साथ... | क्रांतिकारी रिपोर्टर डॉट कॉम पर शीघ्र वीडियो न्यूज के साथ त्वरित मामलें पर बहस कार्यक्रम |

संसदीय क्षेत्र में विपक्ष की कमजोरी का सबसे बड़ा कारण... पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन...?

संसदीय क्षेत्र में विपक्ष की कमजोरी का सबसे बड़ा कारण... पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन...?
नई दिल्ली/ मन्दसौर | MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 24 मई 2018 / एक समय वो था। जब सालों से लक्ष्मीनारायण पाण्डेय भाजपा के सांसद होने के बाद भी मंदसौर, नीमच, जावरा संसदीय क्षेत्र की आठों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा था...! एक समय वो आया जब सालों से भाजपा सांसद रहे पाण्डेयजी को रतलामी भैयाजी के सहयोग से हरा कर मीनाक्षी नटराजन कांग्रेस से सांसद बनी... फिर यही से कांग्रेस की दुर्गति शुरू हो गयी...? लोगों ने सोचा कि कांग्रेस की बाग़डोर एक अच्छी लेडी के हाथ मे आ गयी... पर कुछ ही सालों में इस लेडी की वजह से अब तक क्षेत्र में अपने खुद के पैरों पर मजबूती से खड़ी कांग्रेस विकलांग सी हो गयी...! आज पूरे संसदीय क्षेत्र का यह हाल है कि किसी को जनहित या पार्टी हित मे छोटा सा भी आंदोलन करना हो तो उसको प्रशासन से पहले मैडम से अनुमति लेनी पड़ती है... यदि वो मैडम गुट से है तो अनुमति की संभावना ज्यादा रहती है! लेकिन विरोधी गुट का है तो फिर उसे कांग्रेस में सिर्फ घुटन महसूस होती है...? बावजूद इसके उसमें कांग्रेस के प्रति अटूट आस्था रहती है... इतनी घुटन के बाद भी उसमें कांग्रेस के घर में ही रहने की हिम्मत होती है...! लोग क्रांतिकारी रिपोर्टर के बारे में जो भी राय रखते हो उससे कोई फर्क नही पड़ता है... मैं कांग्रेस या मीनाक्षी नटराजन का भी विरोधी नही हु... और न ही भाजपा का कोई एजेंट हु... मैं सिर्फ और सिर्फ आमजन के हित का कट्टर समर्थक और क्षेत्र का हित चाहने वाला और लोकतंत्र में अटूट विश्वास रखने वाला एक छोटा सा क्रांतिकारी रिपोर्टर पत्रकार हु...! मेरा मानना है कि शसक्त विपक्ष के बिना लोकतंत्र अधूरा है... जब सत्ता का घोड़ा बेकाबू हो जाता है तो उसके लिए विपक्ष का चाबुक जरूरी होता है... और जो विपक्ष जनता के अधिकारियों की लड़ाई और चौकीदारी अच्छे से करता है... जनता के लिए वो अच्छे राजा का रूप में पेश होता है...! आज पूरे ज़िले में तो ठीक पूरे संसदीय क्षेत्र में विपक्ष नाम का पक्षी विलुप्त सा हो गया है... कही भी कुछ हो जाये तो वहाँ विपक्ष यानी कांग्रेस दिखने की बजाए इनका काम कोई भाजपाई ही करते दिखता है...? आज ज़िले में कांग्रेस की दुर्दशा का सबसे बड़ा कारण ही मीनाक्षी नटराजन एन्ड कम्पनी है... क्योंकि इनके हाथ मे जबसे कांग्रेस की बागडोर आई है... तब से चापलूस किस्म के नेता सिर्फ मैडम की जी हुजूरी करके अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे है और कांग्रेस के लड़ाकू क़िस्म के जांबाज नेता घर बैठ गए है...! हमारा मानना है कि जब तक क्षेत्र में विपक्ष मजबूत नही होगा तब तक क्षेत्र में फैली अव्यवस्था पर अंत नही होगा... लेकिन किसी को पता नही अब ये कब होगा...? और कब जनता की छोटी मोटी समस्याओं का अंत होगा...! क्योंकि पर्दे के पीछे आज का विपक्ष जनता के पक्ष में कम? सत्ता के पक्ष में ज्यादा दिखता है... ये मेने नही जनता ने कल रात मेरे सपने में आ कर मुझसे कहा है...!

#जल मिशन के ठेकेदारों ने सरकारी जमीनों पर अपने यार्ड बना...

#जल मिशन के ठेकेदारों ने सरकारी जमीनों पर अपने यार्ड बना लिए... और फ्री फोकट की मलाई सूत रहे...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 मार्च 2024 / #जिले में मोदी सरकार की सबसे महत्ती योजना......

#जवासिया पंचायत में मोदीजी के स्वच्छता मिशन को पलीता...

#जवासिया पंचायत में मोदीजी के स्वच्छता मिशन को पलीता लगाया जा रहा है... लाखों खर्च करनें के बाद भी गांव में हर तरफ गंदगी का बसेरा है...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 23 दिसंबर 2022 / #मोदी सरकार ने सबसे पहला काम स्वच्छता पर...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब...

#पहले रतलाम का सुराणा, फिर इंदौर का मेवातीपूरा और अब खरगोन, सेंधवा बना यूपी का कैराना...?

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 12 अप्रैल 2022 / #धर्म निरपेक्षता का अर्थ यही नहीं होता है...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने...

#दिल्ली के बाद पंजाब में ईमानदार राजनीति पड़ी भारी... आने वाले दिनों में भाजपा के लिए भी है ये बड़ी चेतावनी...!

*#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 10 मार्च 2022 / #अन्ना आंदोलन के मंथन में जन्मी आम आदमी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी...

#कई लोगों का झूठा प्रकरण बना चुका... रिश्वत के मामले में भी पकड़ा गया... फिर भी CBN के मधुसूदन का कुछ नही बिगड़ा...!

#MDS। ( उमेश नेक्स, क्रांतिकारी रिपोर्टर 9424538555 ) 8 मार्च 2022 / #सरकारे कितनी भी सख्त आ जाए... फिर भी...